खेलट्रेंडिंगन्यूज़

CRICKET में ऐसा पहली बार देखा है…MOEEN ALI ने एक हाथ से खेला ऐसा अमेजिंग शॉट

मोईन अली (MOEEN ALI) का ये शॉट एक हाथ से खेला गया था. उन्होंने ये शॉट 44वें ओवर की चौथी गेंद पर खेला था. ये ओवर तबरेज शम्सी (TABRAIZ SHAMSI) का था, जिनके खिलाफ मोईन ने अपने इंवेंट किए नए शॉट से दुनिया को रूबरू कराया.

Cricket News! मोईन अली (MOEEN ALI) चर्चा में हैं.अफ्रीका (SOUTH AFRICA) से तीसरा वनडे इंग्लैंड ( england)जीत गई, उस वजह से नहीं. बल्कि अपने अजीबोगरीब शॉट की वजह ,सें शॉट ऐसा था कि देखेंगे तो दंग रह जाएंगे. क्रिकेट (CRICKET) में ऐसा भी होता है, पहली बार देखा है. कहा जा रहा है कि इससे पहले ऐसा नहीं देखा गया. तभी तो जिस मैच में जोस बटलर और जनमन मालन ने विस्फोटक शतक जड़ा. जोफ्रा आर्चर (JOFRA ARCHER) ने गेंद से सिक्सर जड़ा. उसी मैच में मोईन अली (MOEEN ALI) ने एक हाथ से गजब का हैरान करने वाला शॉट खेला.

Read: Cricket News in Hindi (क्रिकेट न्यूज़) – News Watch India

मोईन अली (MOEEN ALI) ने एक हाथ से खेला अजीबोगरीब शॉट

इंग्लैंड(ENGLAND) ने साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 7 विकेट पर 346 रन बनाए. इस दौरान इंग्लैंड (ENGLAND) की पारी का 44वां ओवर चल रहा था तो मोईन ने सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा. उन्होंने क्रीज पर एक ऐसा प्रयोग किया, जो शायद ही किसी ने पहले कभी जेन्टलमैन गेम (GENTLEMAN GAME) कहे जाने वाले क्रिकेट में देखा होगा.

मोईन अली (MOEEN ALI) ने खेला ये कैसा शॉट?

मोईन अली (MOEEN ALI) का ये शॉट एक हाथ से खेला गया था. उन्होंने ये शॉट 44वें ओवर की चौथी गेंद पर खेला था. ये ओवर तबरेज शम्सी (TABRAIZ SHAMSI) का था, जिनके खिलाफ मोईन  ने अपने इंवेंट किए नए शॉट से दुनिया को रूबरू कराया. इस शॉट पर यकीन कर पाना कमेंट्री कर रहे क्रिकेट  (cricket)पंडितों के लिए भी मुश्किल था.ये कहना पड़ा कि ऐसा होते पहली बार देखा है.

बदलते क्रिकेट( CRICKET) में प्रयोग अच्छा है

स्वीप, रिवर्स स्वीप( SWEEP REVERSE SWEEP) जैसे शॉट आपने खूब देखे होंगे. लेकिन अधिक बल्लेबाज वो भी दोनों हाथ से करते हैं. लेकिन, यहां मोईन एक हाथ से ही रिवर्स शॉट (REVERSE SHOT) लगाते दिखे है. हालांकि, मोईन अली के  इस शॉट को पूरी तरह से लगाने में कामयाबी नहीं मिली. लेकिन, बदलते क्रिकेट के दौर में उनकी की गयी कोशिश अच्छी थी साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ तीसरे वनडे में मोईन अली (MOEEN ALI) ने ना सिर्फ ये शॉट खेला बल्कि तूफानी बैटिंग भी की.मोईन 178 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट (STRIKE RATE)से खेलते हुए 23 गेंदों पर 43 रन बनाए, जिसमें 4 छक्के और 2 चौके शामिल रहे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button