ट्रेंडिंग

BJP Party News Loksabha election: BJP के वो 5 बड़े फैसले, जिनके दम पर 400 पार का नारा होगा सफल!

BJP Party News Loksabha election : 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच भारतीय जनता पार्टी का नारा था, ‘अबकी बार मोदी सरकार’..नारा कामयाब हुआ और ये नारा भी कामयाब हुआ। नरेंद्र मोदी पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने।

‘अबकी बार मोदी सरकार

साल 2014 के बाद जब बारी 2019 की आई…तो बीजेपी के सामने चुनौती की बड़ी जीत की, 2019 के लोकसभा चुनाव में BJP ‘अबकी बार फिर मोदी सरकार’ नारे के साथ जनता के बीच उतरी। इस बार भी मोदी का जादू जनता पर चला और बीजेपी की बंपर जीत ने मोदी सरकार की बुलंदियों को कई गुना ऊचाईयां देने का काम किया। अबतक बीजेपी के वादों की पोटली में कई संकल्प शामिल रहे हैं..जिन्हें वो एक-एक करके पूरा करती आ रही है। चाहे वो जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाना हो या देश में तीन तलाक कानून लागू करना। मोदी सरकार की ये लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती…चलिए इसे सिलसिलेवार तरीके से देखते हैं।

 मोदी ‘संकल्पपूर्ति’, 2024 में होगी जीत ?

जम्मू-कश्मीर से ‘धारा 370’ हटाना, ‘तीन तलाक कानून’ लागू करना, अयोध्या में ‘राम मंदिर निर्माण’ औऱ चौथा बड़ा फैसला  देश में CAA लागू होना। इन संकल्पों में ‘एक देश एक चुनाव’ और ‘यूनिफ़ॉर्म सिविल कोड’ पर बीजेपी काम कर रही है। उत्तराखंड में तो बीजेपी सरकार ने UCC लागू करके बड़ी पहल भी कर दी है..उम्मीद है कि इस बार 2024 में अगर बीजेपी सत्ता में वापसी करती है तो ‘एक देश एक चुनाव’ और पूरे देश में  UCC का संकल्प सिद्ध करने के पथ पर काम करेगी। हालांकि साल 2014 से ही मोदी सरकार की सकल्प सूची में ये कार्य शामिल रहे हैं और इन्हें सफलतापूर्वक सिद्ध करके बीजेपी ने साबित भी कर दिया कि जो वो कहती है वो करती है और सही वजह है कि अब पूरे देश में बीजेपी सरकार ..घर-घर ‘मोदी की गारंटी’ की गूंज पहुंचाने की कोशिशों में लगी है।

2014 से 2019 का सफर…!

2014 के ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ से चलकर बीजेपी का काफ़िला 2019 में ‘मोदी है तो मुमकिन है’ पर आ पहुंचा था। दोबारा पीएम बनने का संकल्प लेते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा था कि 2022 में भारत की आज़ादी के 75 वर्ष पूरे होंगे इसलिए पार्टी संकल्प पत्र में दर्ज 75 वादे पूरा करने की दिशा में काम करेगी।

जहां एक तरफ बीजेपी ने जम्मू-कश्मीर से ‘धारा 370’ हटाकर..देश में ‘तीन तलाक कानून’ लागू करके और भव्य राम मंदिर का निर्माण…CAA लागू करवाकर ऐतिहासिक फैसलों का दमखम दिखाया…तो वहीं इस बीच कई ऐसे मुद्दे भी रहे जिसकी वजह से बीजेपी सवालों के कटघरे में आकर खड़ी हुई..जिसमें..लखीमपुर हिंसा..किसान आंदोलन..पहलवानों का प्रदर्शन..मणिपुर हिंसा जैसे कई मुद्दे शामिल हैं..हालाकिं बीजेपी इन्हें कवरअप करती हुई आई है..वहीं पूरे देश में लोकसभा चुनाव की लहर है और ऐसे में बीजेपी हर संभव कोशिश में है कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाया जाए…जिसके लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया जा रहा है…अब देखने वाली बात ये होगी कि 2024 में मोदी की आंधी को विपक्ष के महागठबंधन की ताकत रोक पाएगी या नहीं ?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button