खेलट्रेंडिंग

टीम इंडिया के सबसे करामाती खिलाड़ी और सबसे खतरनाक खिलाड़ी ‘किंग कोहली’ का आज 35वां जन्मदिन

Virat Kohli Birthday:5 नवंबर…ये वो तारीख है, जब क्रिकेट के सबसे करामाती खिलाड़ी का जन्म हुआ था, ठीक आज से 35 साल पहले क्रिकेट के बादशाह का जन्म हुआ था। किंग कोहली कहिए, विराट कोहली कहिए, रन मशीन कोहली कहिए, चीकू या फिर क्रिकेट का बेताज बादशाह कहिए…शब्द अलग हैं, लेकिन मतलब एक ही है विराट कोहली। विराट कोहली टीम इंडिया के सबसे करामाती खिलाड़ी विराट कोहली हैं। वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी उम्मीद विराट कोहली हैं। आज यानि की 5 नवंबर का दिन भारतीय क्रिकेट प्रमियों के लिए बेहद खास है।विश्व क्रिकेट में मौजूदा दौर के महान बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं।विराट कोहली आज 35 साल के हो गए हैं।

आज से ठीक एक साल पहले विराट कोहली के पिछले जन्मदिन पर भी टीम इंडिया टी-20 वर्ल्डकप खेल रही थी। आज वनडे वर्ल्ड कप में उसका मुकाबला कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका से ।ईडन गार्डन के मैदान पर आज आपको एक नहीं हजारों कोहली नजर आएंगे। विराट कोहली के जन्मदिन को खास बनाने के लिए भारी संख्या में फैंस उन्हें अपने अंदाज में बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

विराट जन्मदिन के मौके पर बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन कोहली को स्मृति चिन्ह देगा, उनके जन्मदिन के लिए विशेष केक भी तैयार किया गया। विराट कोहली के जन्मदिन को खास बनाने के लिए मैच के बाद आतिशबाजी होगी और लाइट और साउंड शो होंगे।पहले कोहली का केक मैदान में ही कटवाने की योजना थी लेकिन ICC ने इसकी मंजूरी नहीं दी।अब औपचारिक तौर पर भले ही मैदान पर विराट का जन्मदिन नहीं मनाया जाएगा, लेकिन मैदान के बाहर फैन्स ने विराट के इस जन्मदिन को ख़ास बनाने की पूरी तैयारी कर रखी है। विराट कोहली की एक प्रशंसक ने कहा कि मैं आपके लिए आई हूं। मैं मुंबई से आई हूं। मैं अपने 35वें बर्थडे पर मैं मिली थी विराट से और आज उनके 35वें बर्थडे पर मैं उनको बधाई देने आई हूं।क्रिकेट के सम्राट विराट का ये वाला बर्थडे इसलिए भी खास है क्योंकि ये बर्थडे उनका वर्ल्ड कप के बीच आया है और इस वर्ल्ड कप में विराट का खेल भी बेहद शानदार रहा।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 88 से ज्यादा की औसत से 442 रन बनाए और वो वर्ल्ड कप के टॉप स्कोर की सूची में तीसरे नंबर पर हैं।इस वर्ल्ड कप में कोहली आत्मविश्वास से भरे नजर आ रहे हैं। वो टूर्नामेंट में अब तक दो बार सचिन के 49 शतकों के करीब पहुंच चुके हैं और आज फैंस को उम्मीद है कि ईडन गार्डन में कोहली की शतक भी आएगा और मास्टर ब्लास्ट के रिकॉर्ड की बराबरी भी होगी

विराट कोहली की लय और जुनुन को देखते हुए तो ऐसा ही लग रहा है कि कोलकाता में टीम इंडिया को विराट जीत का तोहफा मिलेगा और 19 नवंबर को टीम इंडिया तीसरी बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाकर अगला केक जीत से जश्न में काटेगी।बता दें कि भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 7 मैच खेले हैं..और सातों ही जीते है, टीम इंडिया 14 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर है, वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपने सात मैचों में से 6 में जीत हासिल की है और वो 12 अंको के साथ प्वाइंट टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं अगर दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच खेले गए। पिछले 5 मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका 3 मैच जीता है। यानी की आज की जंग बेहद ही दिलचस्प रहने वाल है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button