ट्रेंडिंगन्यूज़

यथार्थ हॉस्पिटल का IPO हो रहा है बंद, पैसा लगाने का आज आखिरी दिन

Yatharth Hospital IPO: यथार्थ हॉस्पिटल का आईपीओ (Yatharth Hospital IPO) 28 जुलाई यानि की आज शुक्रवार को बंद हो रहा है। इसका मतलब ये है निवेशकों के लिए आज इस पर पैसा लगाने का आखिरी मौका है।

Yatharth Hospital

यह 26 जुलाई को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। 2 दिन में यह 3 गुना से अधिक सब्सक्राइब हुआ है। इसका साइज 1.65 करोड़ शेयरों का है जबकि दूसरे दिन की समाप्ति तक इसे 5.01 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां मिल चुकी थीं। हाई नेटवर्थ इंडिविजुअल (HNI) कैटगरी में यह 5.85 गुना और रिटेल इनवेस्टर्स कैटगरी में 3.36 गुना सब्सक्राइब हुआ है। हालांकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन बायर्स (QIBs) में इसे 29 परसेंट बोलियां ही मिली हैं। इश्यू का 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए, 50% QIBs के लिए और 15% HNI के लिए रिजर्व है।

Read: Todays Latest News in Hindi | News Watch India

इश्यू से पहले कंपनी ने एंकर इनवेस्टर्स से 205.96 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस IPO के जरिए अपर प्राइस बैंड पर 686.55 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। कंपनी ने अपने IPO के लिए प्राइस बैंड 285 से 300 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। इश्यू के तहत कंपनी के मौजूदा प्रमोटर्स और शेयरहोल्डर्स 6,551,690 शेयर बेच रहे हैं। कंपनी IPO से मिली रकम का इस्तेमाल अपने कर्ज के बोझ को कम करने, कैपिटल एक्सपेंडिचर की फंडिंग और जनरल कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। यथार्थ हास्पिटल एंड ट्रॉमा केयर लिमिटेड एक मल्टी केयर हॉस्पिटल नेटवर्क है। इसकी स्थापना साल 2008 में हुई थी। दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में यह एक बड़ा हॉस्पिटल ग्रुप (Hospital group) है।

क्या चल रहा है GMP

शेयरों का अलॉटमेंट 2 अगस्त 2023 को होने की उम्मीद है। सफल इनवेस्टर्स के डीमैट अकाउंट में 4 अगस्त तक यथार्थ हॉस्पिटल के शेयर क्रेडिट हो जाएंगे। कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 7 अगस्त तक हो सकती है। हर इक्विटी शेयर का फेस वैल्यू 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का है। ग्रे मार्केट की बात करें तो शेयरों की स्थिति काफी अच्छी दिख रही है। इसके शेयर IPO के प्राइस बैंड के अपर प्राइस के हिसाब से 55 रुपये यानी 18.33% की GMP पर हैं। मतलब की ग्रे मार्केट (Grey market) इसके 355 रुपये पर सूची होने का अनुमान लगा रहा है।

Yatharth Hospital
Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button