ट्रेंडिंग

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में लगी भीषण आग, मरीजों में हड़कंप, लापरवाही बनी वजह

Fire In Medical College: यूपी के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भीषण अग्निकांड हो गया है। साल 2017 में हुए आक्सीजन कांड में 36 नवजात की मौत के बाद ये एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। इस बार फिर बड़ी लापरवाही की वजह से मरीज और तीमारदारों की जान पर बन आई. मेडिकल इमरजेंसी वार्ड के इलेक्ट्रिकल रूम में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से वार्ड में धुंआ भर गया. आग विकराल रूप लेने लगी, तो मरीज और तीमारदारों में जान बचाने के लिए अफरा-तफरी मच गई. इस बीच सूचना पाकर मौके पर दमकल की दो गाड़ियों के साथ पहुंचे फ़ायरकर्मियों ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत में बाद काबू पाकर मरीज और उनके तीमारदारों की जान बचा ली. घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में आग की सूचना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी के साथ फायर ब्रिगेड की टीम भी दमकल की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड की मदद से किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। राहत की बात ये है कि किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. जब आग लगी, उस वक्त मेडिकल इमरजेंसी वार्ड में 58 मरीज भर्ती थे. इसमें 12 मरीजों का आईसीयू में इलाज हो रहा था मौके पर पहुंचे बीआरडी मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के साथ ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुट गई. फिर मरीजों को दूसरे वार्ड ले जाया गया.

वार्ड नंबर 14 मेडिकल इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि आग लगने की वजह से वार्ड में धुआं भरने लगा. इसके बाद लोग घबरा गए. मरीज और तीमारदारों के बीच भगदड़ मच गई. सभी अपने मरीजों को लेकर जैसे-तैसे बाहर की ओर भागने लगे. इस बीच लोगों ने किसी तरह वार्ड से भागकर अपनी जान बचाई. कुछ तीमारदार आईसीयू और वार्ड में भर्ती मरीजों को बेड समेत व्‍हील पर लेकर बाहर आ गए. उन लोगों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया है. मरीज के साथ अलग-अलग जिले से आए तीमारदारों ने आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी के बारे में बताया.

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button