धर्म-कर्मन्यूज़

इस साल की अंतिम एकादशी आज, धन वृद्धि के करें ये अचूक उपाय नए साल में लगेगा पैसों का अंबार

Mokshada Ekadashi Dhan Prapti Ke Upay: इस साल की आखिरी एकादशी मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) है और इसका व्रत 22 दिसंबर यानी आज शुक्रवार को रखा जाएगा। मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) साल की प्रमुख एकादशी तिथियों में से एक है। ऐसी मान्यता है कि इस एकादशी का व्रत करने से साधक को मोक्ष की प्राप्ति होती है और वह बैकुंठ धाम को जाता है। वर्ष की अंतिम एकादशी पर धन वृद्धि के कुछ खास उपाय करने से आपको आने वाले नए साल में सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी और आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होगा। हम आपको बता रहे हैं मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के लिए विशेष उपाय।

Also Read: Latest Hindi News Dhram-Karam News Mokshada Ekadashi Dhan Prapti Ke Upay । Dhram-Karam News Today in Hindi

मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) साल की अंतिम एकादशी है और इस दिन धन वृद्धि के उपाय करने से आपको नए साल में धन वैभव और ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी। मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) का धार्मिक महत्व बहुत खास माना गया है। यह तिथि भगवान विष्णु को समर्पित होती है। यदि इस दिन आप विष्णुप्रिया मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय करें तो आपको नए साल में भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी दोनों की कृपा प्राप्त होगी। देखें क्या हैं ये खास उपाय।

घर लाएं यह मूर्ति

मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के दिन घर पर सफेद हाथी की मूर्ति लाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मकता आती है और धन का प्रवाह बढ़ता है। आप चाहें तो इस मूर्ति को घर के पूजा स्था़न में रख सकते हैं या फिर इसे घर की उत्तर पूर्व दिशा में रखें। इस उपाय को करने से आपके ऊपर सदैव मां लक्ष्मी का हाथ बना रहता है और आपके परिवार में सुख समृद्धि बढ़ती है।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

तुलसी का उपाय

मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के दिन तुलसी पर घी का दीपक जलाएं और 21 बार परिक्रमा करते हुए ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र का जप करें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपको करियर में सफलता प्रदान करती हैं। भगवान विष्णु को तुलसी मां लक्ष्मी जितनी ही प्रिय हैं। इस उपाय को करने से भगवान विष्णु की कृपा आप पर सदैव बनी रहती है और धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता।

जरूरत मंदों को करें दान

मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) पर गरीब और जरूरत मंद लोगों को भोजन और वस्त्र का दान करना चाहिए। मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) के दिन दान पुण्य करने से आपको सौ यज्ञों के बराबर पुण्य् की प्राप्ति होती है। सर्दी के मौसम में पड़ने वाली इस एकादशी पर यदि आप ऊनी वस्त्रों का दान करते हैं तो आपका पुण्यस कई गुना बढ़ जाता है और आपके घर में भंडार सदैव भरे रहते हैं।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

कमाई के स्रोत बढ़ाने के लिए उपाय

नए साल में अपने लिए कमाई के स्रोत बढ़ाने के लिए मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) पर तुलसी की माला से ऊं नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जप करें। इस उपाय को करने से आपके जीवन के सभी कष्ट दूर होते हैं और आपके घर में आर्थिक समृद्धि बढ़ती है। इस उपाय से नए साल में आपको कमाई के नए स्रोत प्राप्त होते हैं और आपको धन संबंधी योजनाओं (Mokshada Ekadashi) में लाभ होता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button