राजनीति

Today political news headlines Update: संकल्प पत्र नहीं मोदी की गारंटी कहिए…!

Today political news headlines Update

Today political news headlines Update: नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)की गारंटी की झलक आज बीजेपी (bjp) के संकल्प (BJP’s Sankalp Patra ) पत्र में भी देखने को मिली है। 2014 में बीजेपी ने सबका साथ, सबका विकास का नारा दिया।2019 में सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के साथ बीजेपी आगे बड़ी2024 में बीजेपी का चुनाव प्रचार मोदी की गारंटी के साथ चल रहा है।
पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं कि ये मोदी की गारंटी है मोदी की गारंटी मतलब गारंटी पूरी होने की भी गारंटी है।बीजेपी के संकल्प पत्र में GYAN यानी गरीब, युवा, अन्नादाता और नारी शक्ति के विकास पर केंदित है।साथ ही 2047 तक विकसित भारत संकल्प पर भी मेनिफेस्टो के जरिए बीजेपी ने अपना विजन बताया।


बीजेपी अपने कोर मुद्दे पहले ही पूरे कर चुकी है जिसमें राम मंदिर का निर्माण और आर्टिकल 370 को हटाना अहम हैं। ये वादे पूरे करने के बाद बीजेपी इस बार पूरे देश में समान नागरिक संहिता लागू करने समेत कुछ और मुद्दों को शामिल किया सकती है। बीजेपी का लक्ष्य 400 पार का है और इसके लिए विकास सबसे बड़ा एजेंडा होगा।
संकल्प पत्र जारी करने के लिए बीजेपी ने बाबा साहेब अंबेडकर की जंयती का दिन चुना, लिहाजा इसके भी कई मायने हैं। 2014 में बीजेपी ने 7 अप्रैल को अपना संकल्प पत्र जारी किया। 2019 में 8 अप्रैल को मेनिफेस्टो रिलीज किया गया और इस बार आज जारी किया गया। चुनाव में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी बीजेपी आक्रामक है। इसीलिए भ्रष्टाचार के खिलाफ आगे की लड़ाई का विजन भी बीजेपी के संकल्प पत्र में दिखा।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने जितनी है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हर वादा पूरा किया है। चाहे 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र, पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने हर संकल्प को पूरा किया है। जब हम पीएम मोदी के नेतृत्व में 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे, उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था… पीएम मोदी के अनुरोध को ध्यान में रखते हुए तैयार किए गए पार्टी के संकल्प पत्र में इसका विशेष उल्लेख किया गया था. . इस बात का ध्यान रखा गया कि हम जो भी संकल्प देश के सामने रखें, उसे पूरा करें। बीजेपी 10 साल से सत्ता में है और इस बार ज्यादा बहुमत के साथ सरकार में आने का दावा कर रही है। इसीलिए आज जारी होने वाला घोषणा पत्र कई लिहाज से अहम है। खास बात ये है कि बीजेपी ने देशभर से आए सुझावों को भी घोषणा पत्र में शामिल करने की बात कही है। प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी मेनिफेस्टो के लिए 25 जनवरी 2024 को जनता से सुझाव मांगे थे। बीजेपी के मुताबिक 15 लाख से ज्यादा सुझाव उन्हें मिले।
आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narandra modi) , गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष JP नड्डा मौजूद रहे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button