Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Latest Kejriwal news Liquor policy case: मान गए CJI, पर क्या केजरीवाल की मुश्किल बढ़ाएगा महाठग ?

Latest Kejriwal news Liquor policy case: मान गए CJI, पर क्या केजरीवाल की मुश्किल बढ़ाएगा महाठग ?: दिल्ली शराब नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया गया है। एक लंबे इंटरव्यू के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हिरासत में ले लिया। सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी को दी गई उनकी चुनौती पर सुनवाई की है. अरविंद केजरीवाल के मुताबिक उनकी गिरफ्तारी बिना वजह की गई. फिर भी दिल्ली हाई कोर्ट और ट्रायल कोर्ट सीएम केजरीवाल को राहत देने में असमर्थ रहे। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की। सीएम केजरीवाल की ओर से सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच के सामने पेश होते हुए वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने दलील दी. सुप्रीम कोर्ट ने इस समस्या की तुरंत जांच करने का अनुरोध किया है। दिल्ली उच्च न्यायालय में पिछली उपस्थिति ईडी की ओर से एएसजी एसवी राजू द्वारा की गई थी।

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच के सामने बोलते हुए अभिषेक मनु सिंघवी ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की ओर से मौखिक दलील दी. वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी के अनुसार, केजरीवाल को अविश्वसनीय सामग्रियों के आधार पर हिरासत में लिया गया था। उन्हें ये कागजात देखने की इजाजत नहीं थी. अभिषेक सिंघवी के मुताबिक, ”मैंने इस मामले को सूचीबद्ध करने के लिए एक जरूरी ईमेल भेजा है.” इसका संबंध मुख्यमंत्री की हिरासत से है. इसके जवाब में सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा, ”मैं इस पर तुरंत गौर करूंगा.” मैं वादा करता हूं कि हर ईमेल देखी जाएगी। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कामकाज की शुरुआत है. अनुमान है कि इस विशेष परिस्थिति में केजरीवाल की अपील पर 15 अप्रैल को विचार किया जाएगा.
दिल्ली उच्च न्यायालय में एएसजी राजू
9 अप्रैल को दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी. चूंकि केजरीवाल की गिरफ्तारी वैध थी, इसलिए हाई कोर्ट ने इसे स्वीकार कर लिया था. अदालत में जांच एजेंसी ईडी का प्रतिनिधित्व करने वाले एएसजी एसवी राजू के अनुसार, गिरफ्तारी प्रक्रिया पूरी तरह से की गई। उन्होंने आगे कहा था कि सीएम केजरीवाल को गिरफ्तारी के पीछे के कारणों के बारे में लिखित जानकारी प्रदान की गई थी। लेकिन फिलहाल सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर विचार कर रहा है.


ईडी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीएम केजरीवाल धोखाधड़ी के सरगना हैं। उन्हें दिल्ली सरकार की पलटी गई उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में लिया गया था। केजरीवाल को पूछताछ के लिए ईडी पहले ही छह बार बुला चुकी है। लेकिन वह एक बार भी जांच एजेंसी के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। इसके बाद 21 मार्च को सीएम केजरीवाल को हिरासत में ले लिया गया. वह अभी तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में है।

एक पत्र में, केशा ने एक महत्वपूर्ण रहस्योद्घाटन करने का वादा किया।
तिहाड़ जेल में बंद अपराधी सुकेश चंदशेखर ने एक और पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कैलाश गहलोत, सत्येन्द्र जैन और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का जिक्र किया है। उन्होंने एक पत्र लिखकर दावा किया कि वह जल्द ही ई-चैट का खुलासा करेंगे और एक बड़ी घोषणा करेंगे। उन्होंने जो लिखा, उसके अनुसार रुपये की जानकारी। 50 करोड़ की डील का होगा खुलासा! पत्र में जेल अधीक्षक धनंजय रावत पर सुकेश पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ कोई भी जानकारी लीक करने से रोकने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया गया है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button