खेलन्यूज़

Team India: विश्व कप खोने के बाद खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, रविंद्र जडेजा सहित इन खिलाड़ियों का कटेगा वनडे टीम से पत्ता!

Team India: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (narandra modi stadium) में सपनों का रंगमंच सजा था। पूरे टूर्नामेंट में जीत की कहानी लिखने वाली भारतीय टीम फाइनल में चूक गई। ऑस्ट्रेलिया ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल शायद खिताबी जंग के लिए बचाकर रखा था। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट-रोहित जैसे सितारों से सजा बैटिंग अटैक सिर्फ 240 रन ही बना पाया। जवाब में ट्रेविस हेड के शतक के बूते कंगारुओं ने आसानी से अपना छठा विश्व कप (world cup) जीता।
लगातार 10 मुकाबले जीतकर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। 6 विकेट से टीम इंडिया को हराकर कंगारुओं ने करोड़ों भारतीय फैंस का वर्ल्ड कप (world cup) जीतने का सपना मिट्टी में मिला दिया।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Narendra Modi Stadium News । Sports New Today in Hindi

पिछले 12 साल में भारत के पास वर्ल्ड कप जीतने का यह सबसे अच्छा मौका था, जो ऑस्ट्रेलिया ने हमसे छीन लिया। हालांकि अब हम बात करने वाले हैं उन 4 खिलाड़ियों की जिनका अब वर्ल्ड कप के बाद वनडे टीम से पत्ता कटना लगभग तय लग रहा है। आइये उनपर नजर डालते हैं।

सूर्यकुमार यादव

T20 के बादशाह सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav) एक बार फिर वनडे फॉर्मेट में खुद को साबित करने में चूक गए। वह लगातार 50 ओवर के प्रारूप में फ्लॉप हो रहे है। इंडिया में खेले गए वनडे विश्व कप (world cup) में भी उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। सूर्या एक फिफ्टी तक नहीं जड़ पाए। यादव ने विश्व कप (world cup) के खेले गए 7 मैचों में 17 की औसत से लगभग 106 रन बनाए। उनकी जगह अब वनडे में लोवर ऑर्डर में किसी और खिलाड़ी को जल्दी मौका दिया जा सकता है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

रविंद्र जडेजा

टीम इंडिया (team india) के अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भले ही एक बड़ा नाम है। मगर जल्द ही अब वनडे टीम से उनका भी पत्ता कट सकता है। जड्डू का काम गेंदबाजी के साथ-साथ रन बनाना भी है, जो करने में इस वर्ल्ड कप (world cup) में वह पूरी तरह से नाकाम रहे। जडेजा ने 11 मैचों में महज 120 रन बनाए और 16 विकेट लिए। उनकी जगह अब भारतीय टीम वनडे (team india oneday) में वॉशिंटन सुंदर या अक्षर पटेल को ज्यादा मौके दे सकती है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का तो इस बार भी विश्व कप (world cup) खेलना मुश्किल था। वह दूर-दूर तक प्लान में नहीं थे। मगर अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण ये मुमकिन हो पाया। अश्विन इस पूरे विश्व कप (world cup) में सिर्फ 1 मैच खेले हैं। बढ़ती उम्र को ध्यान में रखते हुए अब BCCI शिखर धवन की तरह उन्हें भी वनडे टीम से बाहर कर सकती है।

संजू सैमसन

भारत को अगले साल होने वाले T-20 विश्व कप (world cup) के अलावा मौजूदा इंटरनेशनल साइकल (2023 से 2027 तक) में 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी, 2026 में टी-20 विश्व कप और 2027 में 50 ओवर के विश्व कप में हिस्सा लेना है। ऐसे में भारत को भविष्य की टीम तैयार करने के लिए बड़ी सतर्कता से आगे बढ़ना होगा। मगर लगता है कि BCCI संजू सैमसन को पूरी तरह नजरअंदाज करने का मूड बना चुकी है। एशिया कप, एशियन गेम्स, वर्ल्ड कप के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में भी उन्हें टीम में मौका न देना समझ से परे हैं।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

दरअसल, 23 नवंबर से शुरू होने जा रही घरेलू टी-20 सीरीज के लिए बीती रात BCCI ने जिस भारतीय दल का ऐलान किया, उसमें संजू सैमसन का नाम गायब देखकर हर कोई हैरान है। संजू को बाहर कर नए विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को लगातार आजमाना इशारा करता है कि शायद BCCI और संजू सैमसन के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button