Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Today Political Headlines News: TMC का BJP पर आरोप, हकीकत या सियासत?

TMC's allegations against BJP, how much is reality and how much is politics

Today Political Headlines News: देश में बढ़ते चुनावी उत्साह के बीच TMC ने एक बड़ा दावा किया है। टीएमसी का दावा है कि आयकर  अधिकारियों ने कोलकाता के बेहाला फ्लाइंग क्लब में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी के हेलिकॉप्टर पर छापा मारा। TMC ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर विपक्षी उम्मीदवारों को परेशान करने और डराने की साजिश रचने का आरोप लगाया और दावा किया कि आयकर विभाग (IT) का कदम उसी साजिश का हिस्सा है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में यह आरोप लगाया गया। रिपोर्ट के अनुसार, आयकर विभाग के अधिकारियों की एक टीम अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee)के पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया दौरे के दौरान बेहाला फ्लाइंग क्लब पहुंची और विमान की गहन जांच की।

All India Trinamool Congress ने आगे दावा किया कि जब आयकर अधिकारियों को कुछ नहीं मिला, तो मोदी   के चिढ़े हुए कर्मचारियों ने हेलीकॉप्टर को उड़ान भरने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। जब अभिषेक बनर्जी के सुरक्षाकर्मियों ने पूछा कि ऐसा क्यों हो रहा है, तो आईटी अधिकारी (IT) बहस करने लगे और उन्हें गिरफ्तार करने की धमकी देने लगे। उन्होंने हेलिकॉप्टर के हर कोने और बैग को खोलकर तलाशी ली।

अभिषेक बनर्जी ने भी अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए भाजपा पर निशाना साधा। अपने लेख में उन्होंने कहा कि एनआईए(NIA) के DG और SP को हटाने के बजाय चुनाव आयोग (Election Commission of India) और BJP ने उनके खिलाफ आईटी गुंडों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने आज मेरे हेलीकॉप्टर और सुरक्षाकर्मियों की तलाशी ली और जब उन्हें कुछ नहीं मिला तो उन्होंने हेलीकॉप्टर को उड़ने नहीं दिया।

अभिषेक बनर्जी ने यह भी कहा कि ये कदम दर्शाते हैं कि बंगाल आते ही भाजपा कांपने लगती है। वे सत्ता पाने के लिए विपक्ष को खत्म करना चाहते हैं। लेकिन दिल्ली में बैठे आकाओं के आदेश पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली इन डराने-धमकाने वाली तकनीकों के कारण हम पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि जब उनके सुरक्षाकर्मियों ने छापेमारी का वीडियो बनाने की कोशिश की, तो आईटी अधिकारियों ने उन्हें हिंसक तरीके से वापस ले लिया।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आयकर छापे चुनावी अभियानों में काले धन को हटाने की रणनीति का हिस्सा थे। उन्होंने कहा कि छापेमारी पर टीएमसी का गुस्सा दर्शाता है कि पार्टी के पदाधिकारी अपनी अवैध कमाई को लेकर कितने चिंतित हैं। बशीरहाट में चुनाव प्रचार कर रहे शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि अभिषेक बनर्जी को छापेमारी के दौरान हंगामा करने के बजाय आयकर टीम के साथ सहयोग करना चाहिए था। शुभेंदु ने दावा किया कि वह देश के कानून से ऊपर नहीं हैं।

पश्चिम बंगाल में आयकर विभाग ने हेलीकॉप्टर की कोई तलाशी नहीं ली।

इस बीच, आयकर विभाग के सूत्रों ने कहा कि कोई तलाशी नहीं ली गई। यह एक सर्वेक्षण था और टीएमसी नेता हेलीकॉप्टर में सवार भी नहीं थे। उन्होंने कहा कि बेहाला फ्लाइंग क्लब में पश्चिम बंगाल के मालदा से हेलीकॉप्टर के आगमन की जानकारी जुटाने के लिए आयकर विभाग की एक टीम भेजी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर के आगमन के बारे में जानकारी रविवार को यानी आज दोपहर 1 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल से मिली थी। इसके बाद, संबंधित जानकारी जुटाई गई। उस समय हेलीकॉप्टर में केवल दो सुरक्षाकर्मी सवार थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button