उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Prayagraj News: 2 महीने में 5 हत्याकांड (ACP)  नरसिंह नारायण सिंह को हटा दिया गया अब किसके ऊपर गिरेगी गाज ?

Prayagraj News: उमेश पाल ट्रिपल मर्डर केस में बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि जिस धूमनगंज थाना और सब-डिवीजन क्षेत्र में उमेश पाल और उनके 2 सुरक्षाकर्मियों का मर्डर हुआ. उस समय सब-डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) रहे नरसिंह नारायण सिंह को हटा दिया गया है. नरसिंह नारायण सिंह को मुख्यालय भेजा गया है

नरसिंह नारायण सिंह के बाद महेंद्र सिंह देव को सहायक पुलिस आयुक्त प्रयागराज कमिश्नरेट बनाया गया है. महेंद्र सिंह देव अभी तक PAC कानपुर में सहायक सेनानायक 47वीं वाहनी के पद पर तैनात थे. नरसिंह नारायण सिंह को ACP धूमनगंज सब डिवीजन के पद से हटाए जाने के बारे में अधिकृत रूप से तो यही कहा जा रहा है कि उन्हें कतिपय प्रशासनिक कारणों से हटाया गया है, जबकि उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रयागराज पुलिस आयुक्तालय में चर्चा इस बात की रही है कि, चूंकि उनके सब-डिविजन में ताबड़तोड़ अपराध बढ़ रहे थे.

बता दे कि उमेश पाल मर्डर केस 24 फरवरी 2023 को मर्डर केस को हुआ था. उमेश पाल और उसके 2 गनर की गोली मार कर हत्या कर दी थी. बदमाशो ने इस हत्याकांड को 44 सेंकेड में अंजाम दिया था इसके बाद से लगातार अतीक अहमद से जुडा घटनाक्रम जारी था अतीक को साबरमती जेल से यूपी लाया हया था सी दौरान झांसी में उसके बेटे असद का एनकांउटर किया गया जिस दिन अतीक के बेटे असद को प्रयागराज को कसारी-मसारी कब्रिस्तान में दफनाया गया उसी रात 15 अप्रैल 2023 की रात 10.30 बजे माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके बदमाश भाई अशरफ को गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई इस दुस्साहसिक घटना के वक्त दोनों भाई एक ही हथकड़ी में बांधकर, अस्पताल में मेडिकल चेकअप (Medical Checkup) के लिए ले जाए जा रहे थे.

Read Also: गुड्डू मुस्लिम के घर प्रयागराज अथॉरिटी ने लगाया नोटिस, क्या जमींदोज हो जाएगा घर ?

धूमनगंज सब डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त नरसिंह नारायण सिंह को हटाकर, उन्हें राज्य पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिए जाने से ऐसी अफवाहों को बल मिलने लगा है कि, अगर उमेश पाल मर्डर केस और फिर अतीक-अशरफ (Atiq-Ashraf) डबल मर्डर (Double Murder) में पुलिस की लापरवाही जरूर रही होगी. इसी के चलते प्रयागराज पुलिस कमिश्नरेट को धूमनगंज सब डिवीजन के ACP को हटाना पड़ गया. फिलहाल ACP धूमनगंज सब-डिवीजन को हटाए जाने के बाद अब चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि, इनके बाद अब धूमनगंज थाने में तैनात क्या कुछ और भी पुलिसकर्मियों के ऊपर गाज गिरेगी? बता दें कि 24 फरवरी 2023 को धूमनगंज थाना क्षेत्र में हुए उमेश पाल ट्रिपर मर्डर (Umesh Pal Triple Murder Case) में, किसी पुलिस अफसर के खिलाफ यह पहला विभागीय एक्शन है. उस लोमहर्षक कांड में अब तक किसी और पुलिसकर्मी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button