ट्रेंडिंगन्यूज़

PM मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर, साबरकांठा में 305 करोड़ की साबर डेरी प्लांट का किया उद्घाटन

अहमदाबादः पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे के पहले दिन गुरुवार को यहां अहमदाबाद पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र साबरकांठा में साबर डेयरी में पाउडर निर्माण प्लांट का उद्घाटन किया। यह प्लांट करीब 305 करोड़ रुपये की लागत से बना है।

पीएम मोदी ने हिम्मतनगर के पास साबरकांठा जिला सहकारी दुग्ध उत्पादक संघ (सबर डेयरी) के 305 करोड़ रुपये के मिल्क पाउडर संयंत्र का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने साबर डेयरी की 1000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का आधारशिला भी रखा। साबर डेयरी की क्षमता 1.20 लाख टन है। यह प्लांट नवीनतम और पूरी तरह से ऑटोमैटिक बल्क पैकिंग लाइन से सुसज्जित है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री केजरीवाल सत्येन्द्र जैन को मंत्री पद से हटाकर ‘ईमानदारी’ दिखाएंगे !

गुजरात के मंत्री एवं प्रवक्ता जीतू वघानी ने बताया था कि पीएम मोदी दौरे के दूसरे दिन 29 जुलाई को गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (गिफ्ट सिटी) में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) का दौरा करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज (आईआईबीएक्स) का शुभारम्भ करेंगे, जो देश का पहला अंतरराष्ट्रीय बुलियन एक्सचेंज होगा। इसके अलावा पीएम मोदी एकीकृत नियामक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण के मुख्यालय की आधारशिला भी रखेंगे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button