ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Twitter के मालिक एलन मस्क ने दिया ब्लू टिक यूजर्स को झटका, जानें अब ऐसा क्या कह दिया?

एक रिपोर्ट के अनुसार अब Twitter का इस्तेमाल करने वाले वेरिफाइड यूजर्स के लिए अब ये प्लेटफॉर्म फ्री नहीं रहा है और उन्हें अब अपने ब्लू टिक को मेनटेन रखने के लिए हर महीने मोटी रकम चुकानी पड़ेगी। ट्विटर ने इसका इस्तेमाल करने वालों के वेरिफाइड यूजर्स के लिए प्रति माह 19.99 डॉलर (1,647.54 रुपये) शुल्क लेने की योजना बनाई है।

नई दिल्ली: एक रिपोर्ट के अनुसार अब Twitter का इस्तेमाल करने वाले वेरिफाइड यूजर्स के लिए अब ये प्लेटफॉर्म फ्री नहीं रहा है और उन्हें अब अपने ब्लू टिक को मेनटेन रखने के लिए हर महीने मोटी रकम चुकानी पड़ेगी। ट्विटर ने इसका इस्तेमाल करने वालों के वेरिफाइड यूजर्स के लिए प्रति माह 19.99 डॉलर (1,647.54 रुपये) शुल्क लेने की योजना बनाई है। द वर्ज, के अनुसार कंपनी के मालिक एलन मस्क ने कर्मचारियों से कहा है कि वे समय सीमा के भीतर प्लेटफॉर्म पर पेमेंट वेरिफिकेशन शुरू करने की उनकी योजना को लागू करें या कंपनी छोड़ दें।

ब्लू सब्सक्रिप्शन का पैसा चार्ज करने का प्लान

टेस्ला के सीईओ और स्पेस एक्स के फाउंडर Elon Musk ने अब Twitter को भी खरीद लिया है, कंपनी की कमान हाथ में लेते ही अब ट्विटर के नए बॉस यानी एलन मस्क यूजर्स से कमाई के लिए जल्द ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के जरिए मोटा पैसा चार्ज करने का प्लान कर रहे हैं. इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई है, बता दें कि अभी मौजूदा समय में वेरिफाइड यूजर्स के पास ब्लू टिक लेने के बाद सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिन का समय होता है, नहीं तो यूजर्स अपना ब्लू चेकमार्क खो देते हैं।

ये भी पढ़ें- WhatsApp लेकर आया है यूजर्स के लिए शानदार फीचर्स, आप भी जानकर हो जाएंगे खुश

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बता दें कि इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों को रविवार यानी 30 अक्टूबर को बताया गया है कि उन्हें 7 नवंबर की समय सीमा तक इस फीचर को लॉन्च करने के लिए डेडलाइन दी जा रही है. ऐसा नहीं होने पर उन्हें कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के सबसे प्रभावशाली सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद एलन मस्क ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी है कि ट्विटर अपने वेरिफिकेशन प्रोसेस को संशोधित करन को लेकर काम कर रहा है।

कितना लगेगा चार्ज?

Twiiter जल्द ही वैरीफाइड यूजर्स से ब्लू टिक का पैसा लेगा, जी हां वो भी एक बार नहीं बल्कि हर महीने आपको Twitter Blue Tick के लिए अच्छी खासी मोटी रकम देनी पड़ेगी. अब आपके भी जे़हन में सवाल आ रहा होगा कि आखिर कितने रुपये का चार्ज ब्लू टिक के लिए वसूला जाएगा? द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिमाह यूजर्स को 19.99 डॉलर (लगभग 1646 रुपये) का चार्ज देना पड़ेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button