ट्रेंडिंगन्यूज़मध्य प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

साध्वी ने दिया बीजेपी को झटका ,शिवराज को लतारते हुए चली हिमालय की ओर!

मध्य प्रदेश न्यूज़ (MP News in Hindi)! मध्यप्रदेश चुनाव की तैयारी पूरे शबाब पर है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर है। कोई नही कह सकता कि उसकी जीत पक्की है। यही बीजेपी की बेबसी है। अब तक बीजेपी आगे रहती रही है लेकिन इस बार इज्जत दाव पर है ।इज्जत तो संघ का भी फंसा गया है। गुजरात बाद सबसे ज्यादा संघ की काजी पकड़ है तो वह राज्य है एमपी ।90 के दशक के बाद से ही एमपी में बीजेपी मजबूत है। अयोध्या के आंदोलन के साथ ही एमपी बीजेपी और संघ का गढ़ बनते चला गया ।90 में ही सबसे पहले एमपी और राजस्थान में बीजेपी को इंट्री हुई और सरकार भी बनी ।एमपी में तो भारी जीत हुई थी ।तब सुंदर लाल पटवा जी सीएम हुआ करते थे ।लेकिन यह सब बीते जमाने की बात है।

Read: Latest Madhya Pradesh Samachar, मध्य प्रदेश समाचार!Uma Bharti Latest News, Updates in Hindi | उमा भारती

अब बहुत कुछ बदला है। बीजेपी अब पुरानी पार्टी भी हो गई है। एमपी में लगभग 20 साल से वह सरकार भी चला रही है ।सत्ता मिलने के बाद कौन सत्ता को छोड़ना चाहता है। युवा से बूढ़े हो गए शिवराज भी सत्ता नही छोड़ना चाहते। उनकी चिंता यशो है कि पार्टी को फिर से जीत हो और फिर से सीएम वही बने। लेकिन इस बार शायद यह सब नही हो पाए ।हालाकि ये बाते भविष्य को है ।पहली बात तो यह है कि बीजेपी को जीत हो जाए ।बीजेपी इसके के लिए की तरह का प्रयोग कर रही है। प्रयोग सफल रहा तो बीजेपी बाजी मार भी सकती है और जनता ने नकार दिया तो एमपी में बीजेपी जमींदोज भी हो सकती है।

एमपी बीजेपी में सबकुछ ठीक नही है। उसे की झटका तो पहले ही लग चुके है ।लेकिन अब उसे बड़ा झटका लगा है ।पार्टी की बड़ी नेता रही उमा भारती काफी नाराज चल रही है ।पिछड़ी समाज से आने वाली साध्वी भारती न केवल केंद्र की राजनीति में बीजेपी को स्थापित करने में भूमिका अदा की थी बल्कि पार्टी को सरकार एमपी में बनाने में भी अहम भूमिका निभाई थी ।लेकिन अब यह सब पुरानी बस्ती है ।

शिवराज सरकार से साध्वी नाराज है या फिर केंद्र सरकार से यह किसे पता। लेकिन साध्वी नाराज बहुत है ।अब वह एमपी चुनाव प्रचार से खुद को अलग कर लिया है। आज वे हिमालय की यात्रा पर जा रही है ।हिमालय को यात्रा पर वे आत्मचिंतन करेंगी ।आगे के बारे में सोचेंगे। भविष्य पर सोंचेंगी ।उन्हे आज क्या करना चाहिए इसके बारे में सोचेंगी ।

साध्वी ने शिवराज सरकार को नाकामियों को भी उजागर किया है। उन्होंने को बड़ी बात कही है वह यह है कि आज वे अपने गांव जाएंगी ।अपने कुल देवियों को प्रणाम करेंगी ।फिर ओरछा में रामराजा सरकार को मत्था टेकेगी और फिर हिमालय की यात्रा पर निकल जायेगी ।उन्होंने कहा कि जिस सपने को पूरा करने के लिए हमने 20 साल पहले कांग्रेस को सत्ता से हटाया था वे सोने कितने प्यार हुए इस पर वे अस्तम्चिंत हिमालय में बद्री केदारनाथ की यात्रा पर करेंगी ।

साध्वी ने कहा कि बीजेपी को सरकार गिर से एमपी में बने यही मैं चाहती हूं और ईश्वर से प्रार्थना भी कार्य हूं।लेकिन कुछ बातों को लेकर उमा भारती दुखी भी हो गई ।उन्होंने सरकार को नाकामियों को भी उजागर किया ।की योजनाएं पूरी नहीं हुई उस पर हमला किया ।केन बेतवा नदी लिंक योजना के पूरा नही होने की उन्होंने बात कही। धार भोजशाला की सरस्वती मासी फिर से स्थापित नही हुई जबकि डबल इंजिन को सरकार है ।साध्वी को इस बात का भी दुख है कि रायसेन के सोमेश्वर और विदिशा की विजया देवी के पट नही खुल सके।

उमा भारती ने और भी कई सवाल खड़े किए है। सवाल दागकर साध्वी हिमालय यात्रा पर निकल गई। जनता ने अगर उमा के सवाल को दोहरा दिया तो खेल खराब होगा। ध्यान रखिए उन के वही सब सांस्कृतिक और धार्मिक पहली से जुड़े सवाल है जिसकी राजनीति बीजेपी कार्य रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button