खेल

श्रीलंका ने इंग्लैंड को धोया, विश्व कप से बाहर होना तय!

World Cup 2023 Eng VS SL:विश्व 2023 का खुमार दर्शकों पर चढ़ा हुआ है। हर घर में मैच देखे जा रहे हैं, लोग भारत की जीत पर जश्न मना रहे हैं। वैसे तो इस बार विश्व कप में काफी कुछ देखने को मिला, कुछ मैच तो ऐसे देखने को मिले, जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। कमजोर टीमों ने बड़ी बड़ी टीमों को हरा दिया, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी टीमें दिखी जो कि पूरी तरीके से आउट ऑफ फॉर्म में दिखी। इन्हीं में से एक है इंग्लैंड की टीम, जिसने 2019 का खिताब अपने नाम किया था, लेकिन जब 2023 में भारत पहुंची टीम तो फिर टीम पूरी तरीके से धराशाई हो गई। कमजोर टीमों ने भी इंग्लैंड को हरा दिया। आज खेले गए मुकाबले में भी इंग्लैंड की टीम ने शर्मनाक प्रदर्शन किया।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 33.2 ओवर में 156 रन बनाए। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाकर इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। श्रीलंका की टीम ने 25.4 ओवर में टारगेट को हासिल कर जीत हासिल की है। ये श्रीलंका की दूसरी जीत है, तो वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड की ये विश्व कप 2023 में चौथी हार है। इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

आज के मुकाबले में  इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड की टीम ने श्रीलंका को 157 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम की शुरुआत खराब रही और लक्ष्य का पीछा करते हुए पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गंवा दिया है कुसल परेरा को डेविड विली ने महज 4 रन पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच करवाया। श्रीलंका की टीम कुसर परेरा के विकेट से ऊभरी भी नहीं थी कि इतनी ही देर में  टीम को फिर कुसल मेंडिस के रूप में झटके लगा. दोनों ही सफलता डेविड विली ने इंग्लैंड की टीम को दिलाई।

वही अगर इंग्लैंड की टीम की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का करते हुए 100 रन के भीतर अपने 5 विकेट गंवा दिए थे। बता दें कि दोनों ही टीमों ने इस मुकाबले से पहले 3-3 मैच दिए थे। लेकिन अब इंग्लैंड ने 4 मुकाबले गंवा दिए है। और अब कयास लगाए जा रहे है कि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई। इंग्लिश टीम में 3 बदलाव किए थे।  बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंकाई गेंदबाज छाए रहे। लंकाई गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की बिलकुल भी नहीं चली।

बेयरस्टो को मिला जीवनदान

इंग्लैंड की पारी का पहला ओवर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने डाला।इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो ने पहली गेंद पर 3 रन लिए। हालांकि हालांकि रिप्ले में ये साफ था कि गेंद पहले पैड पर लगी थी, लेकिन श्रीलंका की टीम ने रिव्यू नहीं लिया था।

बेन स्टोक्स को विश्व कप 2023 के लिए बुलाया गया था, लेकिन उनको शुरूआती मुकाबलों में टीम में शामिल नहीं किया गया था, जिसका खामियाजा टीम को चुकाना भी पड़ा। बेन स्टोक्स को जब टीम में मौका मिला तो भी बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर पाए। लेकिन आज बेन स्टोक्स ने अच्छी पारी खेली।बेन स्टोक्स को लाहिरू कुमारा की गेंद पर स्थानापन्न फील्डर हेमांता ने कैच आउट किया इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के रूप में अपना आठवां विकेट गंवाया।

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग-XI: जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद और मार्क वुड.

इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका की प्लेइंग-XI: पथुम निसंका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चरिता असलंका, धनंजय डिसिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, महीश तीक्षणा, कासुन रजिता, लाहिरू कुमारा और दिलशान मधुशंका.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button