ट्रेंडिंगबड़ी खबर

इजरायलकी सेना को मिली सबसे बड़ी कामयाबी, हमास के खूंखार कमांडर हसन अल-अब्दुल्ला को मार गिराया!

Hasan Abdulla News: इजरायल वो मुल्क है, जो किसी के खात्मे की कसम खा ले तो उसका खात्मा करके ही दम लेता है। इजरायल औऱ हमास के बीच में जंग जारी है। दोनों देशों की ओर से धुआंधार रॉकेट, ताबड़तोड़ फायरिंग हो रही है। हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनको इलाज के लिए अस्पाताल में नसीब नहीं हो रहे हैं। स्थिती इतनी भयाभय हो चुकी है, लोगों की रूंह कांप रही है।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

इजरायल की ओर से हमास पर तो धुआंधार हमले किए ही जा रहे हैं। लेकिन दोनों की जंग में हिज्बुल्ला का खात्मा होता हुआ नजर आ रहा है। बता दें कि हिज्बुल्ला की एंट्री से यही लग रहा है, जैसे बैगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना…यानी की हिज्बुल्ला का इस लड़ाई से कोई मतलब नहीं था, लेकिन अब इजरायल हिज्बुल्ला पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है।

इसी कड़ी में इजरायल के ताबड़तोड़ में हमास के कमांडर हसन अल-अब्दुल्ला की मौत हो चुकी है। जो कि इजरायल के लिए बड़ी कामयाबी है। दरअसल आपको बता  दें इजरायल की एयरस्ट्राइक और बमों की बारिश में हमास के कई ठिकाने अब तक तबाह हो चुके हैं। इजरायली सेना ने हमास के 20 टॉप कमांडर्स ढेर कर दिए हैं। जबकि हमास के टॉप कामंडर्स समेत 46 लड़ाके अभी तक इस जंग में मारे गए हैं। जो कि वहां की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। और दूसरी तरफ इजरायल ज़मीनी लड़ाई के लिए भी सैनिकों को इकट्ठा कर रहा है ।

वैसे तो इजरायल ने हमास को तबाह करने की कमस खा रखी है। इजरायल की सेना हमास पर धुआंधार प्रहार कर रही है। हमास का नामों निशान मिटाने के लिए इजरायल की सेना ने चढ़ाई कर दी है। इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है।लाशों का अंबार लगा दिया है। और साथ ही हमास पर एक भयानक ज़मीनी अभियान की तैयारी भी ज़ोरों पर है। इजरायल के हवाई हमले हमास की हवाईयां उड़ा रहे हैं।आतंकी ठिकानों को चुन-चुन कर तबाह किया जा रहा है। इजरायल ने बीते 24 घंटे में हमास के 320 से ज्यादा ठिकानों पर धावा बोला है।जबकि 400 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं। वेस्ट बैंक से 800 फिलिस्तीनी गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें 500 से ज्यादा हमास से जुड़े हुए हैं।अब इजरायली सेना इनका पूरा हिसाब करने वाली है। बताया ये भी जा रहा है कि वीडियो IDF ने जारी किया है और दावा किया है कि इजरायल के एयर स्ट्राइक में हमास के 20 कमांडर मारे गए हैं।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

दूसरी तरफ इजरायल की सेना हमास के कब्जे से बंधकों को छुड़ाने के लिए इजरायली सेना गाजा बॉर्डर पर पूरी तैयारी के साथ डटी हुई है।एक इशारा मिलते ही टैंक, बख्तरबंद गाड़ियों और हथियारों के साथ इजरायली सैनिक गाजा में एंट्री करेंगे। इस बीच इजरायल ने 220 परिवारों को जानकारी दी है कि उनके लोग गाजा में हैं।वहीं 1000 आतंकी या तो मारे गए हैं, या फिर इजरायली सेना के कब्जे में हैं।इज़रायल की सेना पहले एयरस्ट्राइक कर हमास को तबाह कर रही है, हमास को चारों से बर्बाद कर दिया है।लाशों का अंबार लगा दिया है। और साथ ही हमास पर एक भयानक ज़मीनी अभियान की तैयारी भी ज़ोरों पर है।

कौन कौन से 20 कमांडर्स की हुई मौत ?

अली कादी (Ali Qadi)

अबू मामर (Abu Maamar)

बिलाल अल कद्रा

मुएताज ईद 

जोयेद अबू मेराद

अबु इब्राहिम

अल-सहेर तैसीर मुबाशेर

डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश

अयमान नोफल (Ayman Nofal)

अब्द अल-फतह दुखन

सामी अलहस्नी मबदुह

शालबी अब्द अल

रहमान  खलील महजाज

  खलील तेथारी

  हुसैन हानी

अल-तवील

महदी मुहम्मद अटवी  

हुसैन मोहम्मद अली हरीरी (हिज्बुल्ला लड़ाका)

अली इब्राहिम जवाद (हिज्बुल्ला लड़ाका)

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button