ट्रेंडिंगबड़ी खबर

जंग का 20वां दिन आज: इजरायल और हमास के बीच में महायुद्ध जारी!

Israel-Hamas War Latest News: इजरायल और हमास के बीच में जारी जंग में हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा पट्टी में इजरायली फाइटर जेट्स बमबारी कर रहे हैं। धुआंधार हमले हो रहे हैं, हर ओर लाशों का अंबार है… बदले की भावना और हजारों की संख्या में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे लोग। जी हां इजरायल और हमास के बीच जारी महासंग्राम में यही हाल है। वैसे तो इजरायल और फिलिस्तीन के बीच में महायुद्ध जारी है, दोनों देशों की ओर से ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो चुकी है, अस्पतालों में लोगों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। मरीज इलाज के लिए बेड के लिए भटक रहे हैं। दोनों देशों में बीच में हो रही महातबाही को रोकने के लिए तमाम तरह की कोशिश की जा चुकी है, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हो पा रहा है। महातबाही रूकने की बजाय बढ़ती जा रही है। गाजा पट्टी में इजरायली फाइटर जेट्स बमबारी कर रहे हैं।वहीं इजरायल की सेना गाजा बॉर्डर पर जमीनी ऑपरेशन के लिए तैनात है। इसबीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अब उनके दो ही लक्ष्य है। प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ‘हम अपने अस्तित्व के लिए युद्ध लड़ रहे हैं, हमने युद्ध के लिए दो लक्ष्य निर्धारित किए हैं, हमास की सैन्य और शासन क्षमताओं कोनष्ट करना और अपने बंधकों को घर वापस लाने के लिए हर संभव कोशिश करना’।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

दरअसल, अभी भी कई विदेशी नागरिकों समेत इजरायल के 222 नागरिक हमास के कब्जे में हैं। हमास ने अभी तक सिर्फ 4 नागरिकों को ही आजाद किया है। जिनमें से 2 अमेरिकी थे।अब भी 222 नागरिक हमास के कब्जे में हैं अभी तक। 4 नागरिकों को छोड़ा है। यह हमास का मनोवैज्ञानिक आतंकवाद है जिसके लिए बंधक संकट को बनाए रखना और धीरे धीरे छोड़ना।फिलहाल 9 महीने के बच्चे से लेकर 80 वर्ष के इज़राइली नागरिक उनके कब्जे में हैं। इजरायल और हमास के बीच जारी जंग में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। जानकारी के मुताबिक इस जंग में अब तक कुल 6 हजार 700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में 5 हजार 300 मौतें हुई हैं.. 18 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं इजरायल में भी 1400 से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है और युद्ध अभी भी लगातार जारी है। इस बीच इजरायल की आपत्ति के बाद UN महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया।

Also Read More News : Latest Bollywood News Today | Bollywood Samachar Live

हमास और इजरायल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है। इजरायल जहां गाजा पट्टी पर हमास के आतंकियों को निशाना बना रहा है। वहीं लेबनान बॉर्डर से हिजबुल्लाह के आतंकियों ने भी इजरायल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसबीच लेबनान की राजधानी बेरुत में हिजबुल्लाह, हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जेहाद के नेताओं ने बैठक की। जानकारी के मुताबिक इस बैठक में गाजा में इजरायली बमबारी और वहां के हालात पर चर्चा हुई साथ ही। तीनों संगठनों इजरायल के विरोध में दूसरे लेबनानी, फिलिस्तीनी, सीरियाई और ईरान समर्थित सशस्त्र बलों को भी एकजुट करने की प्लानिंग पर मंथन किया।

दरअसल, आपको  बता दें कि इजरायल हमास के साथ लेबनान में हिजबुल्लाह के टॉप कमांडर और उनके ठिकानों को तबाह कर रहा है। वहीं इजरायल की ओर से  इस्लामिक जिहाद को भी मिटाने की बात कही गई है।जिसके बाद ये तीनों की आतंकी संगठन अब एकसाथ आ गए हैं। इजरायली सेना ने हमास के 3 डिप्टी कमांडर ढेर कर दिए हैं। जो कि वहां की सेना के लिए एक बड़ी कामयाबी है। और दूसरी तरफ इजरायल ज़मीनी लड़ाई के लिए भी सैनिकों को इकट्ठा कर रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button