ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Jammu & Kashmir: India का हुंकार POK पर आर-पार, सेना भी है तैयार!

जब भारत (Jammu & Kashmir) की बात होती है तो उसके अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर को हम कैसे भूल सकते है और जब भारत का कोई भी नागरिक जम्मू कश्मीर बोलता है तो उसमें POK और अक्साई चीन भी शामिल है।

नई दिल्ली: जब भारत (Jammu & Kashmir) की बात होती है तो उसके अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर को हम कैसे भूल सकते है और जब भारत का कोई भी नागरिक जम्मू कश्मीर बोलता है तो उसमें POK और अक्साई चीन भी शामिल है। जी हां, वही POK जिसकी बात कुछ दिन पहले हमारे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की थी। जिसपर आज पाकिस्तान कुंडली मारकर बैठा है और उसे आतंक फैलाने के जरिए के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। जिसे हम पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की सबसे बड़ी गलती भी कह सकते है।

क्या है पीओके को लेकर भारत का स्टैंड?

बता दें पीेएम मोदी जब सत्ता में आए थें तब जनता से उन्होंने तमाम वादे किए थें और कई मुद्दों पर बात की थी। वो मुद्दें जिसपर इतने सालों से (Jammu & Kashmir) विवाद चला आ रहा था। चाहें वो अयोध्या में राम मंदिर हो, ट्रीपल तलाक हो या धारा 370। ये वो उलझे हुए मुद्दे थें जिनको सुलझाना मुंगेरी लाल के हसीन सपने जैसा था। लेकिन PM मोदी के सत्ता में आने के बाद ये मुद्दे ऐसे सुलझे कि लोगों को समझ में आ गया कि नामुमकिन जैसा कुछ नहीं है, मोदी है तो मुमकिन है।

यह भी पढ़ें: कानपुर विश्वविद्यालयः कुलपति विनय पाठक से जुड़ी कमीशनखोरी में व्यवसायी अजय जैन गिरफ्तार

POK भारत का वो हिस्सा है जिसपर पाकिस्तान आज कुंडली मारकर बैठा है। पाकिस्तान में ही पाकिस्तान की कई टेरर फैक्ट्री एक्टिव हैं इन फैक्ट्री से निकले टेररिस्टों की बदौलत 75 साल से पाकिस्तान POK की जमीन का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करता आया है। अब इसी को लेकर सियासत तेज हो गई है।

जब संसद में POK को लेकर गर्जें अमित शाह

हिमाचल विधानसभा चुनाव से पहले POK को हासिल करने का मुद्दा गर्माने लगा है जिसे लेकर कांगड़ा के जयसिंहपुर में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चुनावी रैली करने पहुंचे थें। इस दौरान लोगों ने ‘POK चाहिए’ के नारे लगाने शुरू कर दिए जिसपर राजनाथ सिंह मुस्कुरा दिए और कहा- धैर्य रखिए, वहीं अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि सरकार तब तक नहीं रुकेगी, जब तक वो गिलगित-बाल्टिस्तान नहीं पहुंच जाती है। वहीं भारतीय सेना के चिनार कोर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल जीओसी अमरदीप सिंह औजला ने भी कह दिया है कि सेना तैयार है बस आदेश का इंतजार है।

भारत ने अपनी सरजमीं से पाकिस्तान को सीधा वॉर्निंग दी है कि सुधर जाओ नहीं तो हमे सुधारना आता है। अब जरूरी नहीं की तुम दूध मागों हम खीर देंगे। अब POK तो लेंगे ही लेगें अक्साई चीन भी लेगें, अब भारत झुकेगा नहीं और POK लेने से रुकेगा नही। हिमाचल की भूमि से रक्षा मंत्री का ये कहना है कि POK हमारा अभिन्न अंग है, कहीं ना कहीं इस बात की ओर इशारा कर रहा है की जल्द ही पीओके पर भारत एक्शन लेने वाला है। अब भारत ने ठान लिया है की जो गलती 75 साल पहले पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु के हाथों हुई थी, उस गलती को अब सुधारने का समय आ गया है।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button