Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

9 जनवरी को जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

Jammu Kashmir amit shah visit: 9 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर (Union Home Minister Amit Shah Jammu Kashmir) का दौरा करेंगे. अमित शाह अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कई विकास-संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेंगे इसके साथ ही शहर में एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वहीं गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के व्यापक विकास के लिए एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. इसके साथ ही गृहमंत्री जम्मू कश्मीर में विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुरुआत करेंगे और विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे. इसके साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में ई-बस सेवा (E-Bas Sewa) को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसके साथ ही गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के युवाओं को नियुक्ति पत्र भी बांटेंगे. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार को जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे. इस दौरान अमित शाह कई विकास-संबंधी कार्यक्रमों में भाग लेंगे और शहर में एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. 21 दिसंबर को पुंछ में आतंकवादियों के द्वारा सेना के 2 वाहनों पर घात लगाकर किए गए हमले में 5 सैनिकों की मौत और 2 अन्य के घायल होने के बाद अमित शाह की यह पहली जम्मू-कश्मीर का यात्रा होगी.

Also Read: Latest Hindi News Jammu Kashmir amit shah visit । News Today in Hindi

अमित शाह का 9 जनवरी को जम्मू-कश्मीर का दौरा

गृह मंत्रालय के एक आला अधिकारी बताया कि गृह मंत्री अमित शाह 9 जनवरी को जम्मू कश्मीर के दौरे के दौरान कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. जम्मू-कश्मीर में अमित शाह के साथ व्यापक विकास पर एक समीक्षा बैठक होगी. बैठक की अध्यक्षता अमित शाह करेंगे. इसके साथ ही अमित शाह केंद्र सरकार की पहल विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ करेंगे और एक ई-बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. बीते 2 जनवरी को अमित शाह ने नई दिल्ली में केंद्र सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा बैठक की थी. उस बैठक में अमित शाह ने अधिकारियों को आतंकवाद विरोधी अभियानों को और मजबूत करने का निर्देश दिया था.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

अमित शाह ने दिया आंतकवाद विरोधी अभियान को मजबूत करने का निर्देश

केंद्र शासित प्रदेश के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों की उचित तैनाती की केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सलाह दी थी. अमित शाह ने बैठक में कहा था कि आतंकवाद विरोधी अभियानों से निपटने के दौरान सभी उचित पद्धति और प्रक्रिया का पालन किया करें. जम्मू-कश्मीर में हुई उस बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल मनोज पांडे, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, खुफिया और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के शीर्ष अधिकारी शामिल थे.

आपको बता दें कि हाल में जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं के घटने के बाद केंद्र सरकार ने सर्तकता बरतने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही केंद्रशासित प्रदेश में विकासमूलक कार्य पर जोर देने की बात कही गई है.

Rohit Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button