Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

UP Lok Sabha Elections 2024: मंच पर भावुक हुए बृजभूषण, कही बड़ी बात

UP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि अगर वोट देना है तो सिर्फ भाजपा को वोट दें, नहीं तो वोट न दें।

अल्पसंख्यक संवाद कार्यक्रम में बोलते हुए भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने कहा कि आप हमारे हैं, आप मेरा खून हैं। कोई माने या न माने, अगर डीएनए टेस्ट कराया जाए तो पता चलेगा कि पांच पीढ़ी पहले आप मेरे खून थे।

इस स्थान से आने वाले सभी वोट उन लोगों के लिए क्रूर मजाक होंगे जो पाँच-छह सौ किलोमीटर दूर बैठे हैं और मेरे जीवन, मेरे राजनीतिक करियर और मेरे निधन के गवाह हैं। जब उनके गाल लाल होने लगेंगे तो उन्हें पता चल जाएगा कि उन्हें किसी से निपटना है। इसके अलावा, भाजपा सांसद ने सलाह दी कि या तो कमल के बीज बोएँ या फिर कोई बीज न बोएँ।

“यह शरीर पत्थर का हो गया है”

कैसरगंज के सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपने बेटे करण भूषण सिंह के समर्थन में कई जनसभाएं कर रहे हैं। बृजभूषण शरण सिंह ने एक सुझाव दिया: अगर आप वोट डालना चाहते हैं, तो सिर्फ़ भाजपा के लिए करें। मंच से भीड़ को संबोधित करते हुए भाजपा सांसद नाराज़ हो गए और उन पर पिछले डेढ़ साल से उनके खिलाफ़ साज़िश रचने का आरोप लगाया। यह शरीर अब पत्थर का हो गया है। हम दोषी नहीं हैं; हमें सज़ा दी जा रही है। मेरे पति 1996 में मेरे खिलाफ़ साज़िश रचे जाने के बाद सांसद बने थे और मेरा बेटा भी 2024 में मेरे खिलाफ़ साज़िश रचे जाने के बाद सांसद बनेगा।

निशाने पर पहलवान

भाजपा सांसद ने कविता और शायरी के जरिए पहलवानों का मजाक भी उड़ाया। बृजभूषण शरण सिंह ने काव्यात्मक भाषण में कहा कि हम सब बागी हैं, अगर हम सत्य का राग अलापें, किसी सोए हुए व्यक्ति को अज्ञानता से जगाएं या किसी कमजोर के हक के लिए लड़ें। मैं बगावत में यकीन रखता हूं, इसीलिए हर शहर बदनाम है। मेरे आंसू बेसहारों के आंसू बन गए हैं, मेरे पद के ईर्ष्यालु आलोचक यह कैसे कर पाएंगे? मेरी बातें कौन सुनेगा? किसके पास इतनी फुर्सत है?

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button