उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा विपक्षी गठबंधन ही बीजेपी को चुनौती देगा

Uttar Pradesh News Today - News Watch India

UP News! अखिलेश यादव ने साफ़ कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी को विपक्षी गठबंधन ही भारी चुनौती देगा क्योंकि देश की तमाम क्षेत्रीय पार्टियां अपने अपने इलाके में काफी मजबूत है और वह बीजेपी का समाना करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित विपक्षी गठबंधन में कांग्रेस की क्या भूमिका होगी यह तो उसे ही तय करना है।

एक न्यूज़ एजेंसी को अखिलेश यादव ने कहा कि हम एक मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाने की दिशा में अग्रसर हैं और इस दिशा में ममता बनर्जी और केसीआर भी लगे हुए हैं। आने वाले दिनों में एक मजबूत विपक्षी मोर्चा बनेगा जो बीजेपी के खिलाफ लड़ेगा। अखिलेश यादव ने कहा कि कई ऐसे राज्य हैं जहां बीजेपी से केवल क्षेत्रीय पार्टियां ही लड़ रही है और वहाँ कांग्रेस कमजोर है। ऐसेमे कांग्रेस को अपनी स्थिति के बारे में निर्णय लेने का अधिकार है। कई राज्यों में कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है और क्षेत्रीय पार्टियां ही भगवा खेमा का सामना कर रही है।

Read: Latest Uttar-Pradesh News Today in Hindi – News Watch India


अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि कांग्रेस के साथ पहले से ही कई पार्टियां हैं। उनका यूपीए भी है। कई इलाके कांग्रेस की मजबूती भी है ऐसे में कांग्रेस की भूमिका क्या होगी उसे खुद ही तय करना है लेकिन हम एक क्षेत्रीय पार्टियों का गठबंधन तैयार कर रहे हैं जो कई इलाको में बीजेपी को चुनौती देगा। उन्होंने यह भी कहा कि कई लोग यह सवाल कि विपक्ष का पीएम उम्मीदवार कौन होगा ? लेकिन यह सवाल अभी ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि जो लोग चेहरे की बात कर रहे हैं उन्हें इस बात पर भी गौर करना चाहिए जो 2014 और 2019 में झूठे वादे करके चुनाव जितने में सफल रहे। इसलिए चेहरे की बात ठीक नहीं।
सपा नेता ने कहा कि सपा अगले लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी के रथ को रोक देगी। अगर बीजेपी 2024 में सत्ता चाहती है तो उसे यूपी जितना होगा लेकिन हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि बीजेपी यूपी में भी हारे और देश में भी। यूपी में सपा अपने मजबूत सहयोगियों के साथ चुनाव लड़ेगी और बीजेपी को चुनौती देगी।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button