खेलट्रेंडिंगन्यूज़

टीम इंडिया की हार के बाद क्या बोले कप्तान हार्दिक पंड्या, किसके सिर पर फोड़ा ठीकरा

West Indies vs India: टीम इंडियो को वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ दूसरे T-20 मुकाबले में भी हार देखनी पड़ी। वेस्टइंडीज टीम ने मैच को 2 विकेट से जीता और 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे बढ़ गई। हार के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) बेहद नाराज नजर आए और बताया कि भारतीय टीम को क्यों हार झेलनी पड़ी।

Hardik Pandya

आपको बता दें वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ भारतीय टीम (WI vs IND) को लगातार दूसरे T-20 मुकाबले में मात झेलनी पड़ी। गयाना के जॉर्जटाउन में हुए मैच को वेस्टइंडीज ने 2 विकेट से अपने नाम किया। वेस्टइंडीज टीम इस जीत के साथ ही 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे बढ़ गई है। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिकेटर तिलक वर्मा की अर्धशतकीय (half century) पारी की मदद से 152 रन जड़े। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 7 गेंद रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। निकोलस पूरन ने 40 गेंद में 67 रनों का अहम योगदान दिया। युजवेंद्र चहल ने भले ही 16वें ओवर में 2 विकेट लेकर भारत को मुकाबले में लौटाने का प्रयास किया था लेकिन 26 रन की अटूट साझेदारी करते हुए अल्जारी जोसेफ और अकील हुसैन ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Read: Latest Sports News in Hindi | News Watch India

हार के बाद क्या बोले हार्दिक

टीम इंडिया (Team India) को मिली हार मिलने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नाराज दिखे। उन्होंने बल्लेबाजों को हार का सबसे बड़ा जिम्मेदार बताया। मैच के बाद इंटरव्यू में भारतीय कप्तान ने कहा, ‘अगर ईमानदारी से कहूं तो बल्लेबाजों का प्रदर्शन सुखद नहीं था, हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे। 160+ या 170 एक अच्छा टोटल होता। मौजूदा टीम कॉम्बिनेशन के साथ हमें टॉप 7 बल्लेबाजों पर भरोसा करना होगा कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे और उम्मीद करेंगे कि गेंदबाज आपको मैच जिताएंगे। बल्लेबाजों को अधिक जिम्मेदारी लेने की जरूरत है।’

हार्दिक ने भी निकोलस पूरन की बल्लेबाजी की तारिफ करते हुए कहा, ‘वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, उससे स्पिनरों को रोटेट करना काफी कठिन हो जाता है। 2/2 के बाद जिस प्रकार से उन्होंने बैंटिंग की, उसने खेल को काफी हद तक अपने हाथों में ले लिया।

तिलक वर्मा को सराहा

भारत के लिए इस सीरीज में डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा शानदार खेलते दिख रहे हैं। भारतीय टीम के लगातार विकेट गिरने के बाद तिलक ने अर्धशतकीय पारी खेली। कप्तान हार्दिक पंड्या ने उनकी तारीफ की है। हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने बताया- चौथे नंबर पर मैदान में उतरने के बाद इनके हाथ में बल्ला आने से हमें विविधता मिलती है। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि यह उनका दूसरा ही इंटरनेशनल मैच है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button