Live UpdateSliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

J&K Clash between Army-Cops News: क्यों सेना ने कर दी जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों की पिटाई?

Why did the army beat up the policemen of Jammu and Kashmir?

J&K Clash between Army-Cops News: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुपवाड़ा जिले (Kupwara district) में चार पुलिसकर्मियों (Policemen) की पिटाई का मामला सामने आया है। एक समाचार एजेंसी के मुताबिक सेना के जवानों (Army soldiers) ने कथित तौर पर चार पुलिसकर्मियों की पिटाई की। अधिकारियों ने बुधवार 29 मई को इस बात की जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि, इस घटना में पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक, कुपवाड़ा थाने में तैनात विशेष पुलिस अधिकारी रईस खान (Raees Khan), इम्तियाज मलिक (Imtiaz Malik) और कांस्टेबल सलीम मुश्ताक (Constable Salim Mushtaq) और जहूर अहमद (Zahoor Ahmed) को मंगलवार 28 मई की देर रात सौरा स्थित शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान अस्पताल (Sher-e-Kashmir Institute of Medical Sciences Hospital – SKIMS) में भर्ती कराया गया।

पिटाई से घायल पुलिसकर्मियों की हालत स्थिर

अधिकारियों ने बताया कि घायल पुलिसकर्मियों (Injured Policemen) की हालत स्थिर बताई जा रही है। सेना के एक अधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ने कथित तौर पर थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई की। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस अधिकारियों ने इस मामले पर चुप्पी साध रखी है।

पुलिसकर्मियों की पिटाई क्यों की गई?

सूत्रों ने बताया कि पुलिस टीम ने कथित तौर पर एक मामले की जांच के सिलसिले में कुपवाड़ा के बटपोरा इलाके (Batpora area) में सेना के एक जवान के घर पर छापा (Raid) मारा था। सूत्रों के मुताबिक, सेना की स्थानीय इकाई (Local unit) कथित तौर पर पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज थी, जिसके बाद उन्होंने थाने में घुसकर पुलिसकर्मियों की पिटाई कर दी।

इस मामले पर सेना ने क्या कहा?

श्रीनगर में सेना के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस घटना की जानकारी नहीं है। हालांकि, सेना ने पुलिस और सेना के जवानों के बीच विवाद और पुलिसकर्मियों की पिटाई की खबरों का खंडन (Rebuttal) किया और कहा कि यह निराधार (baseless) है। उन्होंने कहा कि एक ऑपरेशनल मामले (Operational Matters) पर पुलिस कर्मियों (Police Personnel) और स्थानीय सेना इकाई (Local Army Unit) के बीच मामूली मतभेदों (Minor differences) को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button