ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Mamata Banerjee को क्यों लगा Arijit Singh के इस गाने से डर, जानिए शो रद्द कराने की असली वजह ?

कोलकाता: कोलकाता के इको पार्क में नये साल के आगाज पर मशहूर प्लेबैक सिंगर का अरिजीत सिंह  (Arijit Singh)  का ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाने का शो रद्द होने के बाद राजनीतिक विवद बढ़ने लगा है. इसे लेकर BJP का तर्क है कि, सिंगर अरिजीत सिंह फिलहाल मे ही कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (KIFF) के उद्धघाटन पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मौजूदगी में लोकप्रिय गीत ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ की कीमत चुकाई है. इस गाने के दौरान शो में ममता बनर्जी समेत शाहरुख खान रानी मुखर्जी अमिताभ बच्चन जैसे  काफी बड़े सितारे मौजूद थे.ये गाना भी शाहरुख खान की मूवी का है.

बीजेपी पश्चिम बेगाल के पर्यवेक्षक और IT सेल मुखिया अमित मालवीय ने ट्वीट कर नय् विवाद को जन्म दे दिया है. उन्होंन ट्वीट कर कहा कि, शो रद्द करना उनके द्वारा कोलकाता अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्धघाटन में ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ का नतीजा था.

आपको बता दें कि, बच्चन उस वक्त सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने कोलकाता फिल्म फेस्टिवल में नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए जगह कम होने की बात की थी. फिलहाल अरिजीत सिंह, (Arijit Singh) जिन्होंने मंच पर’रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाया था, उन्हें शो से बाहर कर दिया गया है. और राज्य सरकार की संस्था हिडको द्वारा शो को रद्द कर दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी की यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष इंद्रनील खान ने भी ट्विटर पर पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना करते हुए कहा, “अरिजीत सिंह (Arijit Singh) का इको पार्क में शो पश्चिम बंगाल सरकार की संस्था हिडको द्वारा रद्द क्यों किया गया है? अरिजीत के गीत का यह नतीजा है. KIFF में ‘महामहिम’ के सामने ‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’ गाने ने असहिष्णुता की नई ऊंचाइयों को छू लिया है.”

यह भी पढ़ें : Jharkhand Actress Riya Kumari Murder Case: रिया मर्डर केस में सामने आई नई स्टोरी, पति गिरफ्तार, पढ़िये हत्या के पीछे का पूरा सच

हालांकि, बंगाल के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने मीडिया से बात करते हुए इस तरह के सभी आरोपों से इनकार किया है. हाकिम यानि हिडको के अध्यक्ष ने भी दावा किया कि शो के आयोजकों ने समारोह के लिए हिडको को कोई परमिशन के लिये आवेदन नहीं किया थी उन्होंने सिर्फ मौखिक रूप से पुलिस को सुचित किया था. हालांकि हकीम ने इस मामले पर कोई भी राजनीति होने से इनकार किया है.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button