Foreign NewsLive UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Pakistan Army Soldiers Attacked Police Officers: सेना के जवानों ने पंजाब पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

Army soldiers chased and beat Punjab Policemen

Pakistan Army Soldiers Attacked Police Officers: हाई-ऑक्टेन ड्रामा के कई वीडियो क्लिप बुधवार 10 अप्रैल को देर रात सामने आए, जिसमें यहां से लगभग 400 किलोमीटर दूर बहावलनगर में सोमवार 8 अप्रैल को सेना के अधिकारियों को कथित तौर पर पुलिसकर्मियों पर हमला करते और पीटते हुए दिखाया गया। पंजाब प्रांत के पुलिसकर्मियों को कथित तौर पर प्रताड़ित करने वाले पाकिस्तानी सेना के जवानों के वीडियो ने सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर आक्रोश फैलाया है, जबकि पुलिस अधिकारियों ने इस घटना को कम करने की कोशिश की है।

एक क्लिप में सेना के जवानों ने वर्दी पहने पुलिसकर्मियों को घुटनों के बल जमीन पर बैठा दिया। बेरहमी से प्रताड़ित हो रहे दो पुलिसकर्मी सेना के जवानों के सामने उन्हें छोड़ देने की गुहार लगाते नजर आए। एक अन्य क्लिप में, दो युवा वर्दीधारी पुलिसकर्मियों को सेना के जवानों द्वारा पकड़े जाने से बचने के लिए भागते देखा गया, लेकिन आखिर में वह पकड़े गए।

सूत्रों के मुताबिक, “साथ ही तीन नागरिकों को अवैध रूप से हिरासत में लिया गया और उनकी रिहाई के लिए पंजाब पुलिस के जवान पैसे की मांग कर रहे थे।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गुरुवार 11 अप्रैल को मीडिया को बताया, “पुलिसकर्मियों ने तीनों के एक साथी को गिरफ्तार करने के लिए एक सैन्य अधिकारी के आवास पर भी छापा मारा। इससे सेना के कुछ जवान नाराज हो गए और उन्होंने उन तीन लोगों को छुड़ाने के लिए बहावलनगर के मदरसा पुलिस स्टेशन पर छापा मारा। उस छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मियों को प्रताड़ित किया गया।”

घटना के बाद, चार पुलिसकर्मियों – SHO अब्बास रिज़वान, मुहम्मद नईम, मुहम्मद इकबाल और अली रज़ा – (जिन्हें कथित तौर पर प्रताड़ित किया गया था) उनको तीन लोगों को अवैध रूप से हिरासत में लेने और उनसे पैसे की मांग करने के लिए पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत निलंबित और गिरफ्तार किया गया था।

पंजाब पुलिस ने एक बयान में कहा, “यह मामला बहावलनगर का है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, उनको संदर्भ से बाहर कर दिया गया है और बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया है। सोशल मीडिया पर फर्जी प्रचार किया जा रहा है।”

बयान में कहा गया है कि, इस प्रकरण को इस तरह से प्रस्तुत किया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना और पंजाब पुलिस के बीच लड़ाई हुई है, “जब असत्यापित वीडियो (Unverified Video) वायरल हुए, तो दोनों संस्थानों ने एक संयुक्त जांच शुरू की। दोनों संस्थानों के अधिकारियों ने तथ्यों की समीक्षा की और मामले को शांतिपूर्वक सुलझा लिया।

“पंजाब पुलिस और पाकिस्तान सेना प्रांत से आतंकवादियों, बदमाशों और अपराधियों को खत्म करने के लिए सहयोग कर रहे हैं। हम अनुरोध करते हैं कि सोशल मीडिया उपयोगकर्ता फर्जी प्रचार न फैलाएं।”

सूत्रों ने बताया कि, घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी चिकित्सीय-कानूनी जांच (Medico-Legal Investigation) की अनुमति नहीं दी गई। इस बीच, पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Tehreek-e-Insaf) नेता हम्माद अज़हर ने अपमानजनक घटना (Humiliating Incident) के बाद पंजाब पुलिस प्रमुख डॉ उस्मान अनवर से इस्तीफा देने को कहा गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button