ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

CoronaVirus Update: कोरोना की बढ़ती रफ्तार से मिली मामूली राहत, जानें कितने लोगों ने तोड़ा दम? भाजपा के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली: देश में कोरोना के रफ्तार में मामूली गिरावट आई है. मंगलवार को संक्रमण के 13,615 नए मामले सामने आए. वहीं, कोरोना के चलते 20 लोगों ने दम तोड़ दिया. पिछले 24 घंटों में 13,265 लोग संक्रमण से रिकवर हुए. देश में पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.23 फीसदी हो गया है. वहीं, एक्टिव केस का आंकड़ा 1,31,043 हो गया है.

10 जुलाई को देशभर में कोरोना के 18,257 मामले दर्ज किए गए थे. इस दिन 42 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, 14,553 लोग रिकवर हुए थे. तब पॉजिटिविटी रेट 4.22 फीसदी था और एक्टिव केस 1,28,690 हो गए थे.

इससे पहले 9 जुलाई को कोविड-19 की वजह से 43 मरीजों की मौत हो गई थी. इस दिन 18,840 नए केस दर्ज किए गए थे. तब पॉजिटिविटी रेट 4.14 फीसदी हो गई थी. देशभर में एक्टिव केस 1,25,028 हो गए थे. सबसे ज्यादा मरीज केरल में मिले थे. इसके बाद दूसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल, तीसरे पर महाराष्ट्र, चौथे पर तमिलनाडु और पांचवे नंबर पर कर्नाटक थे.

ये भी पढ़ें- योगासन कई रोगों से दिलाता है छुटकारा, अपनाएं योग के ये तरीके

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) को बिहार दौरे पर रहेंगे. पीएम आज पटना में विधानसभा भवन के शताब्दी स्मृति स्तंभ का अनावरण करेंगे. इस दौरान विधानसभा परिसर में ही बने सभा स्थल से प्रधानमंत्री संबोधित भी करेंगे. लेकिन इससे पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पीएम कार्यक्रम में मंच पर बैठने वालों में शामिल बिहार डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. उपमुख्यमंत्री अब प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे. ताराकिशोर के साथ कई मंत्रियों की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. तारकिशोर प्रसाद की दूसरी जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गयी. जिसके बाद वो अब पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के अलावा संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी, उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, मंत्री लेशी सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हैं. संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी की भी दूसरी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में 244 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,202 पहुंच गई है. कोरोना के मामले बढ़ने पर सरकार ने अलर्ट जारी किया है. अस्पतालों में 23 मरीज भर्ती हो गए हैं.

बिहार में कोरोना वायरस के आंकड़े डराने लगे है. बीते की दिनों से राजधानी पटना में कोरोना के मामले 100 से अधिक आ रहे है. राजधानी के कई जाच केंद्रो व अस्पतालों में ऐसे मरीज पहुंचे है, पटना जिले में पटना में 10 जुलाई को 167. 9 को 220 और 8 जुलाई को 165 नए संक्रमित मिले थे.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button