क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बिहारराज्य-शहर

‘सुशासन बाबू’ के दावों की खुली पोल, BIHAR में 400 रूपए के लिए 3 लोगों की हत्या!

क्या आपने कभी सोचा है कि 400 रूपए के लिए किसी व्यक्ति की हत्या कर दी जाए। लेकिन ऐसा हुआ है बिहार(Bihar) के पटना (Patna)में, जहां पर महज 400 रूपए के लिए 3 लोगों की हत्या कर दी गई। जी हां महज 400 रूपए, जो कि एक मामूली सी रकम है। लेकिन फतुहा थाना क्षेत्र के सुरंगापर गांव में गुरुवार देर रात तीन लोगों की गोली मारकर हत्या (Triple Murder) कर दी गई। वारदात के बाद से इलाके में सनसनी मच गई। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस के आला-अफसर मौके पर पहुंचे और हत्याकांड में शामिल 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।


SSP राजीव मिश्रा (Rajiv Mishra)ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि जांच में ये पता चला है कि दोनों पक्षों में जमीनी विवाद चल रहा था। लेकिन गुरुवार की रात तीन लोगों की हत्या कर दी गई। ये हत्या सिर्फ दूध के बकाया 400 रुपए को लेकर हुई। मृतकों की पहचान प्रदीप कुमार, जय सिंह और शैलेश कुमार के रूप में हुई है। जबकि इस मामले में एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ है। जिसको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां पर युवक का इलाज जारी है। घटना की सूचना मिलते ही ग्रामीण SP, फतुहा DSP सहित आसपास के थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है। गांव में तनाव का माहौल है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Read: देश की चिंता पेट पालने की है और राजनीति की चिंता ‘सनातन’ विवाद पर है!

पुलिस कर रही मामले की जांच

दरअसल, पुलिस की ओर से इस मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, इस पूरे मामले में ये बात सामने आ रही है कि एक पक्ष से प्रदीप थे, जबकि दूसरे पक्ष से जय सिंह थे। हैरानी की बात तो ये है कि स्थानीय पुलिस अभी भी इस मामले में बोलने से बच रही है। SSP राजीव मिश्रा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि शुरुआती जांच में ये पता चला है कि बकाया पैसों को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था।

बात शुरू होने से पहले ही हुआ विवाद

इस मामले में पुलिस को स्थानीय लोगों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच बकाया राशि को लेकर विवाद चल रहा था, जिसके बाद दोनों पक्षों को एक साथ बैठाने की बात तय हुई थी। दोनों पक्षों में पंचायत भी होनी थी, लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि बात शुरू होने से पहले ही विवाद हो गई। और ये विवाद इतना बढ़ गया कि 3 लोगों की हत्या कर दी गई। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस इस पूरे मामले की अलग-अलग एंगल से जांच पड़ताल कर रही है।

बिहार में ये कैसा ‘सुशासन राज’ ?

बिहार में नीतीश बाबू (Nitish Kumar) की सरकार है, जो कि सुशासन का दावा करते हैं, लेकिन ये दावे जमीनी स्तर पर ‘हवा-हवाई’ दिखते हैं। बिहार में पत्रकारों की खुलेआम हत्या हो जाती है, गरीबों का खुलेआम कत्ल कर दिया जाता है, महिलाओं के साथ खुलेआम रेप हो जाता है, बुजुर्गों के साथ खुलेआम लूट होती है। पुलिस कार्रवाई के नाम पर लोगों को बस गुमराह करने का काम करती है। और ‘सुशासन बाबू’ ये कहते हैं कि बिहार में सब कुछ ALL IS WELL है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button