उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Greater Noida News UP: महाशिवरात्रि का खाना खाने के बाद 76 छात्र अस्पताल में भर्ती

Greater Noida Latest News UP | Uttar Pradesh Breaking News Live

Greater Noida Latest News UP: ग्रेटर नोएडा (Greater Noida News) के एक होस्टल के 200 छात्रों ने महाशिवरात्रि के लिए तैयार किया गया रात का खाना खाने के बाद फूड पॉइजनिंग के सिम्पटम्स की खबर दी। खबरो के अनुसार, इनमें से 76 छात्रों को सस्पेक्टेड फूड पॉइजनिंग की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि, अलग-अलग कॉलेजों में पढ़ने वाले इन छात्रों को शुक्रवार को खाना खाने के बाद बेचैनी होना, चक्कर आना और उल्टी जैसे सिम्पटम्स महसूस हुए।

बता दे कि, होस्टल का नाम आर्यन रेजीडेंसी है जो नॉलेज पार्क एरिये में लोकेटेड है। आर्यन रेजीडेंसी ने महाशिवरात्रि के इस अवसर पर ‘कुट्टू के आटे’ से बनी ‘पूरियां’ परोसी थी।

रिपोर्ट के (Greater Noida News) अनुसार, वहा कि लोकल पुलिस ने एक बयान जारी किया। बयान मे उन्होंने घटना की पुष्टि की, जिसमें बताया गया कि सभी अफेक्टेड छात्रों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया और अब उनकी हालत स्टेबल है। उन्होंने क्लियर किया कि घटना से संबंधित कोई कानून-व्यवस्था का मुद्दा नहीं है और बाकी जांच अभी भी चल रही है। इसके अतिरिक्त, लोकल फूड सेफ्टी डिपार्टमेंट ने विश्लेषण और आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए रात के खाने में उपयोग किए जाने वाले फूड आइटम्स और रॉ मैटेरियल सैंपल्स कलेक्ट करने के लिए एक टीम भेजी।

स्टूडेंट्स के मुताबिक, उनके व्रत रखने की वजह रात का खाना खास तौर पर उनके लिए तैयार किया गया था। अपने एक्सपीरियंस को याद करते हुए, पीयूष नाम के एक स्टूडेंट ने रात का खाना खाने के बाद चक्कर आने और बुखार महसूस होने का उल्लेख किया, जबकि कुशल नाम के एक दूसरे स्टूडेंट ने उल्टी और कंपकंपी के सिम्पटम्स की सूचना (Greater Noida News) दी, जिससे उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी।

छात्र पीयूष जो स्वास्थ्य लाभ कर रहा है उसने बताया कि, “हमने लगभग 9.30 बजे रात का खाना खाया। मुझे रात 10.30 बजे चक्कर आने लगे और फिर में सो गया। कुछ दोस्तों ने देखा कि बहुत से छात्रों ने चक्कर आना, बेचैनी होना और उल्टी की शिकायत शुरू कर दी थी।”

एक दूसरे छात्र कुशल ने कैलाश अस्पताल में संवाददाताओं से कहा, “आधी रात के आसपास मेरा शरीर कांपने लगा और मुझे बुखार और चक्कर आने लगे। मुझे और मेरे दो रूममेट्स को यहां आपातकालीन विभाग में लाया गया। मेरे होस्टल में कुछ और लोग भी उल्टी कर रहे थे।”

महाशिवरात्रि के दिन को भगवान शिव और देवी पार्वती के विवाह का शुभ दिन माना जाता है। इस दिन, भगवान शिव की पूजा की जाती है और उन्हें ‘बेलपत्र’, ‘धतूरा’, ‘अबीर गुलाल’ और ‘बेर’ जैसी विभिन्न पवित्र वस्तुओं से सजाया जाता है।

प्रयागराज में चल रहे माघ मेले के समापन स्नान के दिन, शाम 6 बजे तक लगभग 9.70 लाख लोगों ने गंगा और पवित्र संगम में डुबकी लगाकर महाशिवरात्रि उत्सव में भाग लिया।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए घाटों की लंबाई 6,800 फीट से बढ़ाकर 8,000 फीट कर दी गई और कुल 12 घाटों का निर्माण किया गया। साथ ही सभी घाटों पर पर्याप्त संख्या में चेंजिंग सुविधाओं की व्यवस्था की गयी थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button