धर्म-कर्म

Aaj Ka Rashifal: सिंह राशि (Zodiac Signs) वालों के रुके हुए काम होंगे पूरे, ऐसा रहेगा आपका दिन

मेष राशि- आपकी राशि (Zodiac Signs) का स्वामी मंगल धन भाव में होने से आज आप अपने ऊपर घन का खर्च करोगे, जिससे अपने ऊपर ध्यान देने से आपको पता चलेगा, कि आपको भी अपने ऊपर पैसा खर्च करना चाहिए. परिवार को लेकर आज आप कुछ तनाव सा महसूस करेगे, जिससे आपसी बहस भी हो सकती हैं, जिससे काम मे भी मन नहीं लगेगा. आप जिससे प्रेम करते हैं, उसके साथ आज का दिन रोमानी बीतेगा और आपका प्रेम भी बढ़ेगा. आज आपको अपने कार्य को लेकर कोई बड़ा निर्णय नही लेना है, क्योंकि जल्दबाज़ी में लिया गया कोई भी निर्णय आपसे आने वाले वक्त में गलत भी लग सकता है, इसलिए बहुत ही सोच समझ कर चले. नौकरी करने वालो के लिए आज का दिन बदलाव के लिए तो बेहतर नही हैं, लेकिन आप जहां कार्य कर रहे है, वहां के लिए स्थिति सामान्य बनी रहेगी. आपकी सेहत के हिसाब से आज का दिन वैसे तो बेहतर है, लेकिन चंद्रमा के नीच के होने से मानसिक तनाव के लिए हालात ठीक नही हैं, किसी भी तरह का तनाव परेशान कर सकता है. 

वृषभ राशि- आज के दिन नीच के गोचर का चंद्रमा आपके जन्म के चंद्रमा को देख रहा है, जिससे आज का दिन मानसिक तनाव दे सकता है, जिससे आप चिड़चिड़ा सा महसूस कर सकते हैं. इस समय में आप कोई भी बड़ा निर्णय नहीं ले। अगर आप कोई घर या कार लेने की सोच रहे है, तो आज आप टाल दे, तो बेहतर है. आपके वैवाहिक जीवन में भी आज किसी बात से झगड़ा हो सकता हैं, आपको बहुत ही सम्भल कर बात को सम्भालना है, नहीं तो बात अधिक भी बिगड़ सकती है. आप जिससे प्रेम करते हैं, आपको उनकी आवाश्यकता पड़ सकती हैं, आपको भी अपना सभी काम छोड़ कर उनकी परेशानी को समझना है, जिससे आपमें ईमोशनली, अटेचमेंट और भी बढ़ेगा. आप जहां नौकरी करते है, किसी कारणवश भ्रम की वज़ह से आज आपका मन नहीं लगेगा। आज के दिन आपको नई नौकरी का ऑफर भी आ सकता है। अगर आप व्यापार करते हैं, तो नए प्रोजेक्ट मिलने से आपको राहत मिलेगी, जिससे आय के साधन भी बढ़ेंगे। आज आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी, जिससे आप ताज़गी का अनुभव करेंगे और सैर व योगा के लिए अपना वक्त निकालोगे.

मिथुन राशि- आज आपकी राशि (Zodiac Signs) का स्वामी उच्च का गोचर कर रहा हैं, जिससे आपका दीमाग निर्णय लेने के लिए बेहतर रहेगा, और आप अपने रुके कार्य भी कर पाएंगे. अगर आप प्रोपर्टी लेने की सोच रहे है, तो आज का दिन बेहतर रहेगा. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते है, लेकिन बच्चों के साथ या बच्चों की वज़ह से किसी बात पर तनाव भी हो सकता है. आप जिससे प्रेम करते है, वहां आपकी बात आगे बढ़ेगी और आप एक दूसरे के ओर भी करीब आओगे अगर आपके इस रिश्ते में कोई बाहर का आकर कुछ बात करता है, तो आप किसी पर विश्वास करने के बजाए आपस में बैठ कर बात कर ले ताकि आखिर सच्चाई क्या है. आज आपके व्यापार के लिए बेहतर दिन रहेगा और आप नए नए लोगों से मिल कर अपने काम को और भी प्रमोट करोगे, जिससे आपकी नई पहचान बनेगी. आप जहां नौकरी करते हैं, वहां किसी बात पर बहस करने से बचे. कार्य को लेकर आपकी यात्रा अधिक हो सकती हैं. सेहत के हिसाब से आज का दिन आपके लिए बेहतर हो जाएगा, अगर कोई पूराना ईलाज़ चल रहा हैं, तो लापरवाही नहीं करे.   

कर्क राशि- आज का दिन आपके लिए ताज़गी और उत्सुकता भरा रहेगा, जिससे आज काम को लेकर आप जोश में रहेंगे. कोई पूराना रुका काम आज पूरा होने की पूरी उम्मीद हैं, जिससे आपकी एक इन्कम और भी शुरु हो सकती हैं, जिससे आपके रुके खर्चे भी पूरे होंगे. आज आप अपने परिवार के आगे अपने अहम को दूर ही रखे, नहीं तो यही अहम वहम बन कर आपके परिवार की शांति भंग कर देगा. आपके वैवाहिक जीवन में आज किसी तीसरे के आने से तनाव या बहस हो सकती हैं, अब आपके ऊपर हैं, कि आप कैसे अपने रिश्ते से तनाव दूर करते हैं. आप जहां व्यापार करते हैं. आज का दिन नए अवसर के साथ शुरु होगा और पूराने प्रोजेक्ट जिसका आप ख्याल भी छोड़ चुके थे, वह आज अचानक आपको फिर से मिल सकते हैं. आप जहां नौकरी करते हैं, वहां बॉस से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती हैं, जिससे प्रमोशन के लिए फिर इंतज़ार करना पड़ सकता हैं. आज आप अपने खाने पीने का ख्याल रखे, आपको पेट में लीवर की समस्या हो सकती हैं. बच्चों को लेकर आज का दिन नया अवसर ले कर आ रहा हैं. 

सिंह राशि- आज आपकी राशि (Zodiac Signs) का स्वामी सूर्य आपकी ही स्वराशि में गोचर कर रहा हैं, जिससे आज आपमे गुस्सा और अहम की भावना भी आ सकती है, जो आपके और उनके रिश्ते के लिए तनाव का कारण बन सकती हैं. आपके परिवार को लेकर वैसे तो आज का दिन उनके लिए बेहतर हैं, किसी सदस्य को आज कोई नया अवसर मिलने से घर में खुशी का माहौल बनेगा. बस आप अपने आपसी रिश्ते का ध्यान रखे. आपके वैवाहिक जीवन में आज कुछ सुखद अहसास नहीं हो रहा हैं, जिससे आज आपको बहुत ही सम्भल कर आपसी बातचीत करनी हैं. आप के व्यापार के लिए आज का दिन नए अवसर के साथ आ रहा हैं, जिससे लाभ के भी आसार बन रहे हैं, और आज आप पार्टनरशिप में कोई नया व्यापार करने के बारे में भी प्लान कर सकते हैं. आप जहां नौकरी करते हैं, आज का दिन बहुत ही मेहनत भरा रहेगा और आपको किसी पूरानी छोड़ी हुई नौकरी का ऑफर दुबारा आ सकता हैं, लेकिन आप जल्दबाज़ी में कोई निर्णय नहीं ले. आपको आज कोई पूरानी बीमारी परेशान कर सकती हैं, जिसमे पैरों में दर्द या कमर में दर्द भी हो सकता हैं. अगर आपको सर्वाईकल की परेशानी हैं, तो आज उसका भी ध्यान रखे.

कन्या राशि- आपकी राशि (Zodiac Signs) का स्वामी बुध आपकी ही राशि में गोचर कर रहा हैं, जिससे आपका लिया गया निर्णय आपके आने वाले समय के लिए बेहतर जाने वाला हैं. आपके स्किल और आपके ज्ञान में आज आप अच्छा बदलाव देखेंगे, जो कार्य को लेकर बेहतर रहेगा. अगर आप प्रोपर्टी या कार लेने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन बेहतर रहेगा. अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं, तो आज के सितारे आपका फेवर करेंगे. राहु का मेष राशि में गोचर होने से हो सकता हैं, कि आप कोई रिसर्च का कार्य करने की सोचे. आपके व्यापार के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा और नए अवसर के साथ नई डील में भी मुनाफा होगा. आप की नौकरी के हिसाब से आज का दिन कुछ खास नहीं हैं, कोई भी बदलाव आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा हैं, अगर कोई पूरानी छोड़ी हुई नौकरी से दुबारा ऑफर आता हैं, तो अभी कोई निर्णय नहीं ले, तो बेहतर रहेगा. आपकी सेहत की बात करे, तो आज आपको कमर और पैरों का दर्द परेशान कर सकता हैं, अगर कोई जोड़ो का दर्द चला आ रहा हैं, तो बहुत ही ध्यान रखे. 

तुला राशि- आज आपका दिन किसी तरह के मानसिक तनाव से भरा जाने वाला हैं, जो कार्य को लेकर भी परेशानी का कारण बन सकता हैं, इसलिए कोई भी कार्य करे बहुत ही सोच समझ कर करे. अगर आप कोई घर या कार लेने का सोच रहे हैं, तो पूराने वाहन से दूर ही रहे और अने के बारे में अभी कुछ दिन विचार त्याग दे. आपका खुद का वाहन आपको परेशान कर सकता हैं. आपके परिवार के साथ आज कही बाहर जाने का मौका तो मिलेगा, लेकिन वहां भी आपको सुकून नहीं मिलेगा, जिससे आपके साथ जाने वाले भी आज निराश ही रहेगे, जिस का असर आपके रिश्ते पर पडेगा, वैसे भी राहु का गोचर आपके वैवाहिक जीवन के लिए भ्रम भरा रहेगा. आपके व्यापर में आज कोई नई डील मिलते मिलते रह सकती हैं, आपके अपने कर्मचारी की वज़ह से भी आज कार्य पूरे करने में देरी हो सकती है. आप जहां नौकरी करते हैं, वहां किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर आप व्यस्त रहेंगे और नया काम भी सीखने को मिलेगा, जो बॉस की नज़रों में भी प्रशंसा का कारण बनेगा. आपकी सेहत के हिसाब से आज आप अपने खाने पीने का ध्यान रखे, बाहर का खाना कम ही खाए. आपको अपने गले को लेकर परेशानी हो सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Amitabh Bachchan और Rekhaकी सीक्रेट लव स्टोरी, आख़िर किस मोड़ पर जाकर हुई ख़त्म?

वृश्चिक राशि- आज का दिन आपकी राशि (Zodiac Signs) के लिए ताज़गी और ऊर्जा भरा रहेगा, जिससे आप दिन भर अपने कार्य में भी स्फूर्ती का अहसास करोगे, वैसे भी आपको बहुत सोचने की आदत हैं, लेकिन आज आप तनाव से खुद को दूर रखने की कोशिश करेगे. अगर आप कोई वाहन लेने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन बेहतर रहेगा. आपके परिवार के साथ आज का दिन बेहतर रहेगा और आप अपने बच्चों के साथ समय बिताओगे, जिससे उनकी कुछ जरुरतों को भी आप समझ पाओगे. अगर आप अकेले हैं, तो आज किसी नए साथी से आपकी मुलाकात होगी, जो आपको भी पसंद आएगी. अगर आप सरकारी नौकरी में हैं, तो आज का दिन बेहतर रहेगा. व्यापार में भी आज आपको अपने प्रोजेक्ट के साथ कोई पूरानी रुकी डील पूरी होने के अवसर प्राप्त होंगे. अगर आप लोन लेकर कोई काम करना चाहते हैं, तो आपके लिए आज सकारात्मक दिन रहेगा. नौकरी करने वालो के लिए आज नए अवसरों के साथ प्रमोशन के भी आसार नज़र आएंगे, जो आने वाले दिनों में आगे बढ़ने और सीखने के लिए बेहतर रहेगा. अगर आप विदेश जाने की सोच रहे हैं. तो आज का दिन शुभ परिणाम देगा. आपकी सेहत के लिए आज का दिन स्फूर्ती भरा रहेगा, अगर कुछ तबियत नर्म भी हुई, तो आप ताजगी भरा ही महसूस करोगे और कार्य करते चले जाओगे.

धनु राशि- आज आपको अपनी वाणी पर बहुत ही ध्यान देना होगा, क्योंकि आपकी वाणी ही आपके लिए रिश्तों मे खटास लाने का काम करेगी, जिससे आने वाला समय तनाव में जा सकता ह. आज का दिन खर्चों से भरा रहेगा, इसलिए मार्किट जाते समय अपनी जेब एक बार चेक कर ले और अपने कार्ड को भी चलाते समय सोच समझ कर रहे. आज का दिन परिवार के लोगो के साथ अभुत ही आराम से चलने वाला होगा, और बच्चों की आवश्यकता का भी आपको ध्यान रखना होगा. अगर आप किसी से प्रेम करते हैं, तो आज आपका उनके साथ रोमानी दिन बितेगा. आज आपकी किस्मत आपका साथ तो दे रही हैं, लेकिन होश में जोश भी नहीं खोना हैं, जिसके लिए बाद में सोचना पड़ जाए. आप जहा कार्य करते हैं, वहां आज नए अवसरों के साथ नई डील भी होगी, जिससे नए लोगों के साथ पहचान के साथ आय के नए साधन भी बढ़ेंगे. आप जहां नौकरी करते हैं, वहां आप बॉस की नज़रों में प्रशंसा के कारण बनोगे और सिनीयर भी आपके कार्य की प्रशंसा करेंगे, जो आने वाले समय के लिए प्रमोशन के लिए बेहतर रहेगा. आज क दिन आपकी सेहत के लिए बेहतर जाएगा, आज मेहनत के साथ आप अपने काम में भी फोकस कर पाओगे, जिससे शाम तक स्फूर्ति बनी रहेगी.

मकर राशि- आज का दिन मकर राशि (Zodiac Signs) वालों के लिए किसी पूराने कार्य के अचानक फिर से शुरु होने का दिन रहेगा, जिससे दिन की शुरुआत बेहतर रहेगी. आज आपको किसी से कोई ऐसा वादा नहीं करना है, जो आपके लिए आने वाले समय में आपको ही परेशान करे और तनाव दे। आपको साढ़े सात्ति का आखिरी पड़ाव चल रहा हैं, जिसमे तनाव को लेकर कोई न कोई स्थिति बन ही जाती हैं. पैसो के खर्च के लिए भी आज का दिन आपको परेशान कर सकता हैं. आप जिससे प्रेम करते हैं, आज का दिन किसी कारण से अलगाव का कारण बन सकता हैं, जिसके लिए आपको बहुत सोच समझ कर कदम उठाने होंगे. आज का दिन व्यर्थ की भाग-दौड़ से भी भरा रहेगा. आज आपको अपने व्यापार को लेकर कोई बड़ा निर्णय नहीं लेना हैं, जिस वज़ह से आपको आने वाले समय में परेशान होना पड़े, इसलिए मीटिंग में भी आज आप सोचे और फिर बोले  अगर कोई नया बड़ा प्रोजेक्ट मिलने की सम्भावना हैं, तो बहुत ही सोच कर आगे बढ़े। आप जहां नौकरी कर रहे हैं, वहां आज आपको नया प्रोजेक्ट करने को मिलेगा, लेकिन उसके लिए कुछ नियम भी आपको फोलो करने होंगे, जो आपको तनाव भी दे सकते हैं। आज आपके बॉस और आपके सीनियर आपकी प्रमोशन के लिए सकारात्मक रुख लेंगे. आज आपकी सेहत के लिए दिन बेहतर रहेगा और आप अपने कार्य को भी ताज़गी के साथ ही करोगे. 

कुम्भ राशि-आज का दिन आपके लिए खर्चो की शुरुआत के साथ हो सकता हैं, इसलिए बहुत ही ध्यान रखे. आज किसी नई खरीदी हुई वस्तु पर दोबारा खर्च हो सकता हैं. अगर आप घर या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए सकारात्मक जाएगा और आप अपने इस प्लान को आगे बढ़ाएंगे. आज आपका और आपके परिवार के साथ ताल मेल बना रहेगा आप जिससे प्रेम करते हैं, उसके साथ आपका रोमानी दिन जाएगा. अगर कोई कोर्ट केस चल रहा हैं, तो आज का दिन आपके लिए शुभ नहीं हैं, इसलिए कोई भी कार्य करने से पहले सोच समझ ले. आप जहां व्यापार करते हैं, आज किसी कर्मचारी की वज़ह से तनाव झेल सकते हैं. आज आपकी कोई विदेशी डील भी पूरी हो सकती हैं, जिसमे आने वाले समय में आपको आय के साथ लाभ भी मिलेगा. आप जहां नौकरी करते हैं, वहां आपके साथ काम करने वाले कर्मचारी के साथ बिना बात के बहस हो सकती हैं. नौकरी को लेकर आज आपको नया ऑफर भी आएगा. आपके बॉस के साथ आपके विचारों का तालमेल बना रहेगा. आज का दिन आपके सेहत के लिए बहुत बेहतर रहेगा, अगर आपके सिर और आप की आंखों में कोई समस्या हैं, तो समय रहते ईलाज करवा लें. 

मीन राशि- आज का दिन आपके लिए किसी रुके काम के पूरे होने के साथ शुरु हो सकता हैं, आपको जिस काम की आज उम्मीद थी, वह भी इस समय से पूरा हो जाएगी. राहु का धन भाव में होने से आज के दिन कोई ऐसा खर्चा भी हो सकता हैं, जो आपके लिए दिन भर परेशानी का कारण भी बन सकता हैं. आज आप अपनी जबान से किसी से कोई वादा नहीं करे, जो आप शो ऑफ में कर तो दोगे, लेकिन पूरा करने में आपको ही समस्या आएगी. आज आप अपने परिवार के साथ बाहर किसी के घर पार्टी के लिए जा सकते हैं और वहां आप अपने दोस्तों से मिल कर बेहतर महसूस करोगे. आप जिससे प्रेम करते हैं, उनके साथ आज का दिन रोमानी अंदाज़ में बीतेगा और आप नए दोस्तों के कॉन्टेक्टस में भी आओगे. आपके व्यापार के लिए आज का दिन नए अवसर ला सकता हैं, इसलिए कोई भी डील हाथ से जाने न दे, अगर कम फायदा भी नज़र आए, तो भी आप काम हाथ से जाने नहीं दे। आज का दिन अप खुद को अपने व्यापार में काम में ही व्यस्त रखे, आप जहां नौकरी करते हैं, वहा आज आपको बॉस से तारीफ मिलेगी और आपए विचार उनको पसंद आएंगे।. अगर आप नए अवसर की तलाश में हैं, तो आपको वह मिलेगा, और आप नौकरी को लेकर कुछ नया कदम उठाने की सोच सकते हैं। आपकी सेहत की बात करे, तो आज का आप ताज़गी और स्फूर्ति के साथ बिताएंगे और अगर आपके आंखों का कोई ईलाज़ चल रहा हैं, तो आप आज कोई लापरवाही नहीं करें.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button