ट्रेंडिंगबड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराजस्थान

विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद I.N.D.I.A गठबंधन में आई ‘दरार’, अब 2024 में कैसे होगी नैया पार!

I.N.D.I.A Baithak: विपक्षी नेताओं ने I.N.D.I.A गठबंधन को बनाया तो इसलिए था कि भारतीय जनता पार्टी को हरा देंगे, लेकिन जैसे जैसे वक्त बीतता गया, वैसे वैसे ही I.N.D.I.A गठबंधन में दरार पड़ती चली गई। विपक्षी नेता एक दूसरे पर ही सियासी तीर छोड़ने लगे और एक दूसरे से ही तीखे सवाल दागने लगे। जिसका नतीजा ये हुआ कि 5 राज्यों में से 3 राज्यों में विपक्ष को करारी हार का सामना करना पड़ा, हार भी ऐसी की पचाई ना जा सके।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीन राज्यों में इंडिया गठबंधन को करारी हार का सामना करना पड़ा, राजस्थान औऱ छत्तीसगढ़ में तो विपक्ष यानी की कांग्रेस की ही सरकार थी, लेकिन उसके बाद भी यहां पर विपक्ष को करारी हार का सामना करना पड़ा, 3 दिसंबर तो नतीजे आए तो फिर 6 दिसंबर को I.N.D.I.A गठबंधन ने बैठक बुलाने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमले बोले। कांग्रेस की ओर से बैठक का ऐलान किया गया था, लेकिन समाजवादी पार्टी ने इनकार कर दिया, जिसका नतीजा ये हुआ कि INDIA गठबंधन की बैठक टल गई। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देश की राजधानी दिल्ली में कल बैठक बुलाई थी,इस बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंता सोरेन ने बैठक में शामिल होने से असमर्थता जताई, सभी ने अलग अलग कारणों की वजह से बैठक में शामिल होने से इंकार कर दिया। जिसके बाद कांग्रेस की ओर से कहा गया कि सभी पार्टियों से लगातार बातचीत की जा रही है, आगामी हफ्तों में सभी पार्टियों को बैठक के लिए तैयार कर लिया जाएगा।साथ ही तारीख भी तय कर ली जाएगी।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

 दरअसल, आपको बता दें कि  सीट बंटवारे को लेकर विपक्षी दल के नेता लगातार ‘INDIA’ गठबंधन की बैठक बुलाने की मांग कर रहे थे,लेकिन  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 5 राज्यों में विधानसभा चुनावों का हवाला देकर लगातार टाल रहे थे। 3 दिसंबर को चार राज्यों में नतीजों के आने के बाद  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 6 दिसंबर को ‘INDIA’ गठबंधन  की बैठक बुलाई थी।बता दें कि 4 राज्यों में से कांग्रेस को महज एक राज्य तेलंगाना में जीत मिली थी, जबकि 3 राज्यों में करारी हार का सामना करना पड़ा था।मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ तीन राज्यों में इंडिया गठबंधन को करारी हार का सामना करना पड़ा, राजस्थान औऱ छत्तीसगढ़ में तो विपक्ष यानी की कांग्रेस की ही सरकार थी, लेकिन उसके बाद भी यहां पर विपक्ष को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब ऐसे में ये देखने वाली बात होगी की कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे विपक्ष के नेताओं को किस तरीके से मना पाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button