ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

मध्य प्रदेश में कौन होगा मुख्यमंत्री, ‘मामा’ की वापसी पर संशय बरकरार!

Madhya Pradesh Political News: आज से ठीक 6 महीने पहले मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार का हाल बेहाल था, बीजेपी सरकार जाती हुई दिख रही थी, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अच्छी लय में दिखाई दे रही थी। बड़े-बड़े राजनीतिक विश्लेषक ये दावा कर रहे थे कि कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में वापसी कर रही है। भारतीय जनता पार्टी को अच्छी तरीके से पता था कि अगर 2024 से पहले मध्य प्रदेश में हार होती है, तो कहीं ना कहीं आगामी लोकसभा चुनाव में समस्या हो सकती है। विपक्ष के हौसले बुलंद हो सकते हैं, जिसका नतीजा ये हुआ कि भारतीय जनता पार्टी ने दिग्गजों की फौज को मैदान में उतार दिया। नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत तमाम वो बड़े चेहरे जो कहीं पर भी माहौल बना सकते हैं, सभी नेताओं ने ताबड़तोड़ प्रचार प्रसार किया।

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे, तो वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री जमीनी स्तर पर धुआंधार मेहनत कर रहे थे। शिवराज सिंह चौहान को मध्य प्रदेश में ‘मामा’ कहा जाता है, औऱ शिवराज सिंह चौहान भी मध्य प्रदेश में सभी बेटियों और महिलाओं को बहन मानते हैं, कई बार ऐसे मौके आए जब शिवराज सिंह चौहान महिलाओं को खुलेमंच पर ही गले लगा लिया करते थे, औऱ महिलाएं भी शिवराज सिंह चौहान को भईया कहकर पुकारती थी। जिसका नतीजा ये हुआ कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीद से भी बढ़कर जीत हुई औऱ विपक्ष के नेताओं को करारी हार का सामना करना पड़ा।

मध्य प्रदेश में कौन होगा मुख्यमंत्री ?

ये बात हर कोई जानता है कि भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री के फेस का कभी भी ऐलान नहीं किया जाता है, पार्टी आलाकमान कब किसे मुख्यमंत्री बना दे कहा नहीं जा सकता। मध्य प्रदेश, राजस्थान औऱ छत्तीसगढ में भी कुछ ऐसा ही हाल है, अभी तक ना किसी को ये पता है मुख्यमंत्री कौन होगा और ना किसी को ये पता है कि शिवराज सिंह चौहान को पार्टी आलाकमान बैक करेगा। सब कुछ आलाकमान के भरोसे है। जब शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री को लेकर सवाल पूछा कि मुख्यमंत्री कौन होगा तो उन्होंने कहा कि ना मैं पहले मुख्यमंत्री पद का दावेदार था और ना ही आज हूं। पार्टी जो भी कहेगी वही मैं करूंगा। यानी की सीधा मतलब है कि शिवराज सिंह चौहान की भले ही जीत हुई हो, लेकिन अभी मुख्यमंत्री को लेकर कुछ भी साफ नहीं है। अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी की मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन होगा। क्या मामा की वापसी होगी, या फिर कोई और ही मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री होगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button