Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Akhilesh Visit to Ansari House: मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने उनके घर गाजीपुर फाटक पहुंचे अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav reached Ghazipur Gate to meet Mukhtar Ansari's family

Akhilesh Visit to Ansari House: जेल में बंद गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी को जहर देकर मार दिए जाने का संदेह व्यक्त करने के कुछ दिनों बाद, समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पूर्व विधायक के परिवार से मिलने और अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए रविवार 7 अप्रैल को गाजीपुर पहुंचे।

समाजवादी पार्टी (SP) द्वारा उत्तर प्रदेश (UP) सरकार को भेजे गए कार्यक्रम के अनुसार, अखिलेश यादव रविवार 7 अप्रैल की सुबह लखनऊ से चार्टर्ड फ्लाइट से वाराणसी के लिए रवाना हुए, जहां से वह हेलिकॉप्टर से गाजीपुर के अष्ट शहीद इंटर कॉलेज मोहम्मदाबाद जा पहुंचे।

वहां से समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख सड़क मार्ग से चलकर युसुफपुर के फाटक शेख टोला स्थित मुख्तार अंसारी के आवास पर पहुंचे। मुख्तार अंसारी के परिवार से मुलाकात करने के बाद वह वापस लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे। अखिलेश यादव ने मंगलवार 2 अप्रैल को उन परिस्थितियों पर सवाल उठाया था जिनके तहत मुख्तार अंसारी ने न्यायिक हिरासत में अंतिम सांस ली थी।

मुख्तार अंसारी के भाई और गाज़ीपुर से सांसद अफ़ज़ल अंसारी, जो इस सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के उम्मीदवार हैं, उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके भाई को जेल में ज़हर दिया गया था। मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए, अखिलेश यादव ने 2020 में कानपुर के गैंगस्टर विकास दुबे की एसयूवी पलटने के बाद हुई मुठभेड़ का जिक्र करते हुए कहा था कि, लोगों ने आज तक सरकारी सिद्धांत को स्वीकार नहीं किया है, कि दुबे ने कैसे भागने की कोशिश की और उसे गोली मार दी गई।

अखिलेश ने कहा था, ”इसी तरह, लोगों को संदेह है कि मुख्तार अंसारी को जेल में रखा गया था… कल्पना कीजिए कि सरकारी हिरासत में लोग अपनी जान गंवा रहे हैं… जीरो टॉलरेंस के नाम पर सरकार कभी भी किसी को मार सकती है… जिस तरह से हत्याएं हो रही हैं, जेलों में हो रहा है और पुलिस स्टेशनों में लोगों को पीट-पीटकर मार डाला जा रहा है, जनता चुनाव में इन सबका जवाब देगी।”

मुख्तार अंसारी रंगदारी के लिए टारगेट को जेल बुलाता था, उसने छह हत्याएं भी कराई थीं: पुलिस

गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी ने जेल से कई हत्याएं कीं, जिनमें भारचीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक कृष्णानंद राय की हत्या भी शामिल है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने जेल के एक फोन कॉल के सबूतों पर भरोसा किया। अंसारी की रणनीति में लक्ष्य को निष्कासन के लिए जेल में बुलाना शामिल था।

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अजय राय ने दिए सुलह के संकेत

मुख्तार की मौत के बाद यूपीसीसी अध्यक्ष अजय राय ने अंसारी परिवार के साथ सुलह के संकेत दिए। राय ने कठोर टिप्पणियों से परहेज किया, अवधेश राय हत्याकांड में न्याय पर जोर दिया। राय आने वाले चुनावों में पार्टी के निर्णयों के साथ कार्यों को जोड़ेंगे।

मुख्तार अंसारी को न्याय दिलाने के लिए कानूनी विकल्प तलाशे जा रहे हैं

अफजल अंसारी का आरोप है कि उनके भाई मुख्तार अंसारी को जेल में जहर दिया गया था और उनके उचित इलाज से भी इनकार कर दिया गया था। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए कानूनी कार्रवाई के माध्यम से न्याय पाने की कसम खाई। अफजल ने गाज़ीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की योजना बनाई है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button