Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

JP Nadda’s Wife’s Stolen Car: मल्लिका नड्डा की SUV कार हुई वाराणसी से बरामद, आरोपियों ने किए अहम खुलासे

Mallika Nadda's SUV car recovered from Varanasi, accused made important revelations

JP Nadda’s Wife’s Stolen Car: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा की चोरी हुई SUV फॉर्चुनर कार वाराणसी से मिली है। पिछले साल उनकी फॉर्चुनर कार दिल्ली से चोरी हुई थी। छानबीन में पता चला है कि गाड़ी को नागालैंड ले जाने की तैयारी की जा रही थी। पूरा मामला क्या है आइए एक नज़र डालते हैं।

कैसे हुई थी मल्लिका नड्डा की कार चोरी?

मल्लिका नड्डा की गाड़ी SUV फॉर्चूनर थी। उनकी SUV कार पिछले साल 19 मार्च को दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके से चोरी हो गई थी। गाड़ी के ड्राइवर के अनुसार, गाड़ी ड्राइवर ने गाड़ी की सर्विस कराने के बाद, गाड़ी को सर्विस सेंटर पर खड़ा कर दिया उसके बाद ड्राइवर गोविंदपुरी स्थित अपने आवास पर लंच करने गया था, लेकिन जब वह वापस आया तो गाड़ी सर्विस सेंटर से गायब हो गई थी। इसके बाद उन्होंने पुलिस में गाड़ी चोरी करने की रिपोर्ट लिखवाई और पुलिस ने मामला दर्ज कर वाहन की तलाश करनी शुरू कर दी।

पुलिस को कैसे मिली गाड़ी?

बता दे कि, पुलिस को सीसीटीवी फुटेज के जरिए गाड़ी मिली। उनकी गाड़ी फॉर्चुनर को आखिरी बार गुरूग्राम की ओर जाते हुए देखा गया था, जिसके उपर हिमाचल प्रदेश का नंबर प्लेट लगा हुआ था। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से गाड़ी को खोज निकाला। पुलिस ने इस मामले में शाहिद और शिवांग त्रिपाठी को गिरफ्तार किया है। गिरफतार करने के बाद आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें आरोपियों ने ये खुलासा किया है कि, उन्होंने ऑन डिमांड गाड़ी चुराई थी और इसे नागालैंड ले जाने की तैयारी की जा रही थी। दोनों आरोपी बड़कल के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक, आरोपी क्रेटा कार में चोरी करने आये थे। बड़कल ने जाकर दोनों ने गाड़ी की नंबर प्लेट बदली। फिर ये गाड़ी अलीगढ़, लखीमपुर खीरी, बरेली, सीतापुर, लखनऊ होते हुए वाराणसी पहुंची। बता दें कि, दोनों आरोपियों की योजना गाड़ी को नागालैंड भेजने की थी।

दिल्ली-NCR में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी की घटना

दिल्ली-NCR में गाड़ी चोरी की घटना लगातार बढ़ती जा रही है। इस पर एक मीडिया रिपोर्ट भी सामने आई है, जिसमे बताया गया है कि, दिल्ली-NCR में हर 14 मिनट में एक वाहन चोरी की घटना होती है। ACKO ने वाहन चोरी की घटनाओँ पर आधारित ‘थेफ्ट एंड द सिटी 2024’ का अपना दूसरा संस्करण दो दिन पहले ही जारी किया है, जिसमें ये बताया गया है कि 2022 और 2023 के बीच भारत में गाड़ी चोरी की घटनाओं में ढ़ाई गुना बढ़ोतरी हुई है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button