न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Mirzapur 3 OTT Release: ‘मुन्ना भैया’ ने किया अहम खुलासा, फैंस को लग सकता है बड़ा झटका

Mirzapur 3 OTT Release: प्रशंसित प्राइम वीडियो सीरीज ‘मिर्जापुर’ में मुन्ना भैया के किरदार के लिए प्रसिद्ध, अभिनेता दिव्येंदु ने खुलासा किया है कि, वह शो के बहुप्रतीक्षित तीसरे सीजन के लिए वापस नहीं आएंगे। ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे से बात करते हुए, दिव्येंदु ने स्पष्ट रूप से कहा, “ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे पर, मैं घोषणा करूंगा, मैं ‘मिर्जापुर सीजन 3’ का हिस्सा नहीं हूं।” यह घोषणा सीरीज़ के प्रशंसकों के लिए एक महत्वपूर्ण विकास के रूप में सामने आई है, जिसमें मुन्ना त्रिपाठी के रूप में दिव्येंदु के यादगार प्रदर्शन को ध्यान में रखा गया है, जो एक ऐसा चरित्र है जो भारतीय वेब सीरीज संस्कृति में प्रतिष्ठित बन गया है।

मिर्ज़ापुर सीरीज़ में मुन्ना त्रिपाठी के रूप में अपने किरदार के बारे में बोलते हुए, दिव्येंदु ने कहा है कि इसने किसी तरह से उनके निजी जीवन को प्रभावित किया। “यह मेरे व्यक्तित्व पर एक अलग तरह से प्रभाव डाल रहा था। मेरी पत्नी कहती थी… आप इस तरह से प्रतिक्रिया क्यों कर रहे हैं… इसका मुझ पर बहुत प्रभाव पड़ा। इस तरह के किरदार या तो आप नहीं करते या फिर उसमें गहराई तक उतर जाते हैं।”

उन्होंने कहा, “कभी-कभी मुझे बहुत अंधेरा महसूस होता था… बहुत घुटन महसूस होती थी। वह संबंध अभी भी अंदर है… यदि आप वही रसायन देते हैं तो यह अभी भी खत्म हो सकता है। जब आप ऐसा चरित्र चाहते हैं… तो ऐसा नहीं करना चाहिए इसे अत्यधिक रोमांटिक बनाएं और इसमें बहुत गहराई तक जाएं।”

दिव्येंदु ने छोटी उम्र से ही हीरो बनने का सपना देखा था, उनकी आकांक्षाएं सिल्वर स्क्रीन पर थीं। अपने स्कूल और कॉलेज के वर्षों के दौरान नाटकीय गतिविधियों (Dramatic Activities) में संलग्न रहने के बाद, कॉलेज जाने तक उन्होंने पेशेवर रूप से अभिनय को आगे बढ़ाने के अपने आह्वान को पहचाना। इसके बाद, उन्होंने प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलीविज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में दाखिला लिया, जो फिल्म उद्योग में महत्वाकांक्षी प्रतिभाओं के लिए प्रतिष्ठित एक प्रसिद्ध संस्थान है।

आर्टिस्टिक फिल्मों पर केंद्रित करियर की कल्पना करने और एक विशिष्ट प्रकार के अभिनेता बनने की आकांक्षा के बावजूद, दिव्येंदु की यात्रा में अनएक्सपेक्टेड मोड़ आए हैं। शुरुआत में मुंबई में काम हासिल करने में चुनौतियों का सामना करने के बाद, उन्हें अनएक्सपेक्टेड रूप से एक विज्ञापन के माध्यम से सफलता मिली।

दिल के मामलों पर विचार करते हुए, दिव्येंदु ने अपनी निजी प्रेम कहानी साझा की, जो प्रसिद्ध पंक्ति “प्यार दोस्ती है” में गूंजती है। अपनी पत्नी आकांक्षा, जिनसे वह लंबे समय से दोस्त थे, उनके साथ अपने रिश्ते को याद करते हुए दिव्येंदु ने डर के कारण अपनी भावनाओं को छिपाने की बात कबूल की। हालाँकि, एक बार जब आकांक्षा को उसके स्नेह का एहसास हुआ तो उनकी प्रेम कहानी खिल गई, दिव्येंदु ने उसकी उपस्थिति को प्यार के प्रतीक के रूप में संजोया।

ऑडिशन, रिजेक्शन और भावनाओं के उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए, फिल्म उद्योग में दिव्येंदु की यात्रा आसान नहीं थी। तीन साल तक परीक्षण और कष्ट सहने के बावजूद, अंततः उनकी दृढ़ता रंग लाई, जिससे उन्हें अभिनय के क्षेत्र में सफलता मिली।

आज, दिव्येंदु को उनकी बहुमुखी प्रतिभा और प्रतिभा के लिए मनाया जाता है, उन्होंने लिक्विड और ओमी से लेकर यादगार मुन्ना त्रिपाठी और हालिया डोडो तक के किरदारों में दर्शकों पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है। जबकि उनकी यात्रा उनकी शुरुआती उम्मीदों से भटक गई है। दिव्येंदु के लचीलेपन और समर्पण ने भारतीय मनोरंजन उद्योग में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में उनकी स्थिति को मजबूत किया है।

मिर्ज़ापुर 3 ओटीटी रिलीज़

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेज़न प्राइम वीडियो पर ‘मिर्जापुर’ सीजन 3 की प्रीमियर डेट अप्रैल 2024 है। करण अंशुमान द्वारा निर्मित, सीरीज दर्शकों को अपराध थ्रिलर शैली (Crime Thriller Genre) में एक और मनोरंजक किस्त का आश्वासन देती है। उम्मीद है कि, कहानी में आगे चलकर त्रिपाठी परिवार के भीतर सत्ता संघर्ष, प्रतिशोध और जटिल रिश्तों का पता लगाया जाएगा।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button