बिहारराजनीति

बिहार में सियासी हलचल के बीच इस पार्टी ने खुलेआम कर दिया मोदी को समर्थन, कहा, जहां मोदी वहां हम..!

Bihar Political News:बिहार  (Bihar) में भले ही ये साफ नहीं हो पाया है कि नीतीश कुमार (Nitish Kumar) इंडियागठबंधन छोड़ेंगे या नहीं। लेकिन जीतनराम मांझी की पार्टी ने साफ कर दिया है। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यानी की भारतीय जनता पार्टी के साथ डटे हुए हैं। जी हां कल बिहार में एक पोस्टर लगाया गया जो कि हम की ओर से लगाया गया। पोस्टर में पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने साफ कर दिया है। उनके बिना बिहार में किसी भी पार्टी के लिए सत्ता की राह आसान नहीं है।पोस्टर में लिखा है कि बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि शनिवार को हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के विधायकों की बैठक भी हुई। जिसमें तय किया गया कि उनकी पार्टी NDA के साथ है। जो कि बीजेपी के लिए तो सूकून की बात है, लेकिन विपक्षी दलों को बैचेन कर रही है।

खबर ये भी कि नीतीश कुमार अगर बीजेपी में शामिल होते हैं, तो मुख्यमंत्री कोई और नहीं बल्कि नीतीश कुमार ही होंगे। हालांकि कयास यही है कि बीजेपी अपने दो डिप्टी सीएम बना सकती है। ये कोई पहला मौका नहीं है। जब नीतीश कुमार ने पलटी मारी हो, इससे पहले भी कई दफा वो सरकार गिरा चुके हैं और सरकार बना चुके हैं। आरजेडी से पहले उन्होंने बीजेपी के साथ ही गठबंधन किया था, लेकिन फिर बाद में उन्होंने आरजेडी के साथ मिलकर सरकार बनाई।

नीतीश कुमार ने तब भी यही कहा था कि वो जनता के हित के लिए गठबंधन कर रहे हैं। लेकिन साहब सवाल यही कि अब कौन सा हित है। ये उनका खुद का हित है या फिर जनता का।  राजनीति में एक कहावत है कि ना तो यहां किसी का स्थाई दोस्त होता है और ना ही कोई स्थाई दुश्मन। जो नीतीश कुमार कल तक भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोल रहे थे, अब वही नीतीश कुमार बीजेपी का बखान करते हुए आपको दिख सकते हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बिहार में सियासी हलचलों के बीच आज पटना में कई बैठकें होनी हैं। हर खेमा अपनी रणनीति बनाने में जुटा है- हालांकि हालात पर नीतीश कुमार मौन हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार जल्द ही बीजेपी के समर्थन से बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस बार भी बीजेपी की ओर से बिहार में दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार आज इस्तीफा दे सकते हैं। दिल्ली से लेकर पटना तक बीजेपी आलाकमान हरकत में नजर आ रहा है। आज शाम 4 बजे बिहार बीजेपी की बैठक होगी। इसमें सम्राट चौधरी से लेकर विनोद तावड़े तक शामिल शामिल होंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button