न्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

कर्नाटक में सीएम के चेहरा पर सस्पेंस लेकिन शपथ ग्रहण की तारीख 18 मई को तय

Karnataka News : सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में 18 को शपथ ग्रहण की तारीख तय हो गई है। हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि इस तारीख को केवल सीएम की ही शपथ होगी या फिर पूरा कैबिनेट शपथ लेगा। लेकिन माना जा रहा है कि यह शपथ ग्रहण समारोह ग्रैंड होगा और इसमें पार्टी के बड़े नेताओं के साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं को भी बुलया जायेगा। जो जानकारी मिल रही है उसमे अभी तक यही तय हुआ है कि सिद्धारमैया को सीएम और शिवकुमार को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। दोनों को एक साथ ही शपथ दिलाई जा सकती है।

जानकारी के मुताबिक़ इस समारोह में सोनिय गाँधी भी शामिल होंगी। पार्टी के सभी राज्यों के नेता के साथ ही समान विचारधारा वाले दलों के नेता भी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि उद्धव ठाकरे के साथ ही शरद पवार को भी निमंत्रण भेजा ज ारः ही इसके साथ ही बिहार की सरकार में सहयोगी सभी दलों को भी निमंत्रण भेजा जाएगा। इसके साथ ही ममता के साथ ही हेमंत सोरेन को भी आमंत्रित किये जाने की बात है। पूर्वोत्तर भारत से कई नेताओं के भी आने की बात कही जा रही है। केजरीवाल और स्टालिन भी इस समारोह में शामिल हो सकते हैं।

Read Also: Prayagraj News: चलती गाड़ी में चीखती रही इंश्योरेंस एडवाइजर महिला नहीं पसीजा दरिन्दों का दिल

दरअसल आज शाम तक कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे सीएम को लेकर अपनी बात कह सकते हैं। सीएम कौन होगा ,इसका निर्णय खड़गे को करना है। खड़गे भी चाहते हैं कि कर्णाटक जो जीत हासिल हुई है उसमे सभी नेताओं क योगदन है और खासकर सिद्धरमैया और डीके शिवकुमार की भूमिका सबसे बड़ी रही है। ऐसे में जब दोनों सीएम के उम्मीदवार हैं पार्टी कोई ऐसा निर्णय लेने को तैयार है जिससे दोनों नेता खुश भी रहे और आगे की लड़ाई भी जारी रखे। हालांकि कुछ नए चेहरों पर भी बात चल रही है लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी सिद्धारमैया और शिवकुमार को ही जिम्मेदारी देने की बात है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button