उत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़बड़ी खबर

2 साल की मासूम को चाकू की नोक पर बनाया था किडनैपर ने बंधक, मांगी फिरौती, किडनैपर हुए गिरफ्तार

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) के जनपद के शिवपुर थाना क्षेत्र से चांदमारी में मौजूद वीडीए कॉलोनी में 20 अगस्त, रविवार दोपहर हड़कंप मच गया। जब दो किडनैपर द्वारा एक मासूम बच्ची को किडनैप कर उसकी मां को चाकू के बल पर बंधक बना लिया गया। जिसे छोड़ने के बदले में किडनैपर्स 10 लाख रुपया की डिमांड करने लगें। घर में शोर होने की सूचना पर गली-मोहल्ले के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच एवं शिवपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बदमाशों से कड़ी मशक्कत के बाद मासूम बच्ची को छुड़ाने में सफलता प्राप्त की।

Read: Crime Latest News in Hindi | News Watch India

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि चांदमारी इलाके (Varanasi) के वीडीए कॉलोनी में भैया लाल अपने पूरे परिवार के साथ रहते है। वो निर्माण विभाग में सरकारी इंजीनियर के पद पर नियुक्त है। रविवार दोपहर 2 बजे के आसपास उनका ढ़ाई साल का बच्चा घर के बाहर खेल रहा था तभी वहां दो युवक आये बच्चे को गोद में उठा कर भागने का प्रयास करने लगे बच्चे ने शोर मचाना शुरू किया जिसके बाद बदमाश बच्चे को लेकर घर में घुस गए। उस वक्त घर में केवल इंजीनियर की पत्नी ही अकेले थी घर में और कोई भी नहीं था। तभी बदमाशों ने इंजीनियर की पत्नी को अकेला देख उन्हें भी बंदूक दिखाकर बच्चे के साथ बंधक बना लिया। उसके बाद रिहा करने के लिए दस लाख रुपए की मांग करने लगे।

जैसे ही बदमाश चाकू दिखाकर घर में घुसे तभी चीख-पुकार मचने लगी, जिसको सुनकर मोहल्ले वालों ने इसकी सूचना पिता एवं पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही शिवपुर के साथ कई थानों की फ़ोर्स भी मौके पर बच्चे और उसकी मां को बचाने के लिए पहुंच गई। ये बचाव ऑपरेशन करीब डेढ़ घंटे तक चला। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लेकर बच्चे और उसकी मां को रिहा कराया।

कैसे पकड़ा पुलिस ने बदमाशों को?

पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन ने बताया कि दो बदमाशों ने घर में घुसकर एक बच्ची को किडनैप कर लिया था। पहले तो जेवरात की डिमांड की न मिलने पर ₹10 लाख की मांग की एवं उनको बाहर निकालने के लिए एक वाहन भी उपलब्ध कराई जाए इसकी भी मांग की। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि सूचना मिलने पर कैंट एसीपी अतुल अंजान बदमाशों से मिलने परिवार के सदस्य बनकर गए जहां पर उनका रुख देखकर वापस चले आए, इसके बाद बदमाश बच्चे एवं उसके मां को लेकर एक कमरे में चले गए। जिसके बाद पूरी टीम पहुंचने के बाद एसीपी अतुल अंजान के नेतृत्व में बदमाशों को किसी तरह बात करने के लिए बाहर बुलाया और रेड कर लोगों को पकड़ लिया गया और बदमाशों को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई। पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि किडनैपर बच्चे के गर्दन पर चाकू रखकर बात कर रहे थे जिसे काफी सोच समझकर अभियान चलाया गया। जिसमें 1 घंटे से ज्यादा का समय लग गया, लेकिन बच्चे एवं मां पूरी तरह सलामत है। बदमाशों का इतिहास खंगाला जा रहा है आगे कार्रवाई की जाएगी।

Sarita Maurya

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button