ट्रेंडिंगन्यूज़पढ़ाई-लिखाईरोजी-रोटी

UP पुलिस में 52699 पदों पर भर्ती, आने वाला है नोटिफिकेशन, यहां देखें भर्ती से जुड़ी बड़ी अपडेट

UP Police 52699 Constable Bharti 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग की ओर से कॉन्स्टेबल के 52699 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट (physical test) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (documents verification) के बाद किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्तियां राज्य के विभिन्न पुलिस विभागों में की जाएगी।

UP Police 52699 Constable Bharti 2023

Read: दिल्ली पुलिस में कॉन्स्टेबल के कई हजार पदों पर निकली बंपर भर्ती..अंतिम तिथि नजदीक, जल्दी करें अप्लाई

आपको बता दें इस समय उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग (uttar Pradesh police deparment) में वाहन चलाने वाले सिपाहियों की भर्तियां की जा रही हैं। इसी बीच भर्ती बोर्ड की ओर से चयन प्रोसेस की गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार वाहन चलाने वाले सिपाही के पद पर चयन के लिए गाड़ी पार्क करने से लेकर गैराज तक में खड़ी करने के नियम पता होना चाहिए। यानी की जिन-जिन अभ्यर्थियों को सड़क पार्किंग से लेकर गैराज तक गाड़ी खड़ी करने के संकेतांक नहीं पता होगा, उन अभ्यर्थियों को चयन प्रोसेस से बाहर कर दिया जाएगा।

एक ओर जहां विभाग की ओर से वाहन चालक के लिए 8000 से अधिक पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। वहीं, दूसरी ओर से 52699 पदों की कॉन्स्टेबल भर्ती के इंतजार में बैठे अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन का इंतजार है। इसी बीच जानकारी मिली है कि भर्ती बोर्ड की ओर से जल्द ही नोटिफिकेशन ( notification) जारी किया जाएगा।

नोटिफिकेशन जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि भर्ती के लिए नोटिफिकेशन दशहरे तक या फिर नवंबर के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि, भर्ती बोर्ड की तरफ से अभी भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर डेट नहीं बताई गई है। ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट (official websites) पर नजर बनाएं रखें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाएं।

क्या होगी चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट (medical test) और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन (documents verification) के बाद किया जाएगा। हालांकि, कोरोना (corona) के बाद हो रही इस भर्ती में अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी या नहीं? अभी इसको लेकर किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button