ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीति

PM मोदी एमपी में बहुत कुछ बोले लेकिन क्या जनता खुश हुई?

Prime Minister Narendra Modi: भोपाल के जम्बूरी मैदान में पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर क्या-क्या नहीं कहा? कांग्रेस पर तो वे पहले से ही पानी पी-पी कर हमला करते थे, आज भी हमला खूब किया। गए थे बीजेपी का प्रचार करने। बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने लेकिन हमला कांग्रेस पर करते रहे। यह देश की कैसी राजनीति है, भोपाल वाले भी पूछ रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी की रैली में आये प्रदेश भर के लोगों का ही कहना है कि जब बीजेपी ही पिछले 20 साल से सत्ता में है तब बीजेपी कांग्रेस को किस बात के लिए ग्रिल करती है यह समझ से परे बात है। यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) भी कांग्रेस पर ही हमला करते रहते हैं।

PM Modi

Read: Latest News Update in Hindi Hindi Samachar | News Watch India

भोपाल के ही कई लोगों ने कहा है कि चुनाव लड़ना और सरकार बनाना एक अलग बात है लेकिन सरकार के लिए काम भी करें यह दूसरी बात है। क्या प्रधानमंत्री यह चाहते हैं कि मध्यप्रदेश में जो बीजेपी की सरकार है वहीं सरकार हमेशा बनी रही है। दूसरी पार्टी चुनाव भी न लड़े और चुनाव में उसको चुनौती भी न दें। क्या बीजेपी यही चाहती है कि बीजेपी के अतिरिक्त किसी भी पार्टी को चुनाव लड़ने का अधिकार ही नहीं है? तो फिर किस लोकतंत्र की बात की जाती है? क्या प्रधानमंत्री भी यही चाहते हैं कि देश और राज्यों में बीजेपी की सरकार रहे। क्या यही पार्टी और सरकार सही है और बाकी सभी पार्टियां बेकार और ख़राब है?

प्रधानमंत्री मोदी का आज भोपाल के साथ ही जयपुर में भी कार्यक्रम था। पहला कार्यक्रम भोपाल में ही था। भोपाल में लाखों की भीड़ जुटने की बात कही गई थी। कितनी जुटी यह कोई नहीं जानता। लेकिन भीड़ आयी थी और प्रधानमंत्री ने खूब बोला भी। कांग्रेस पर हमला भी किया और जनता को आगाह भी किया।

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि एमपी को देश का दिल कहा जाता है। बीजेपी का इस दिल से ख़ास जुड़ाव रहा है। जनसंघ के जमाने से ही इस प्रदेश ने बीजेपी को बहुत आशीर्वाद दिया है। इसके बाद प्रधानमंत्री मुद्दे पर आ गए। उन्होंने कहा कि इस प्रदेश में बीजेपी की सरकार के लगभग बीस बरस हो गए। इस साल जो भी युवा वोट डालेंगे वे भी बीजेपी की सरकार को ही देख रहे है। आज के युवा भाग्यशाली है जिन्होंने कांग्रेस की सरकार और सत्ता को नहीं देखा है। आजादी के बाद तक लम्बे समय तक इस राज्य में कांग्रेस की सरकार ही थी लेकिन कांग्रेस ने इस राज्य को बीमारू बना दिया है।

पीएम (PM Modi) यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तब इस राज्य में कुछ भी नहीं था। न सड़कें थी, न स्कूल थे और न ही स्वास्थ्य सेवाएं। गांव गरीबी में जी रहा था लेकिन बीजेपी की सरकार आने के बाद प्रदेश का कायाकल्प हो गया। मोदी ने कहा कि पिछले बीस सालों में विकास का रास्ता यहां के लोगों ने जो तैयार किया वह अब रुके नहीं। इसका ख्याल यहां के लोगों को करना है।

pm modi

Read: आज जयपुर में फिर होगी फूलों की वर्षा ,जयपुर के दादिया मैदान में जनसभा को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी!

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के पास अब कोई सोच ही नहीं बची है। उसका कोई भविष्य भी नहीं है। कांग्रेस जंग लगा हुआ लोहा है जो बारिश में रखे-रखे खत्म हो जाता है। आप ही देखिये कि कांग्रेस विकसित भारत से जुड़े हर प्रोएक्ट की आलोचना ही करती है। कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का विरोध किया लेकिन आज भारत के यूपीआई से पूरी दुनिया मंत्रमुग्ध है।

पीएम मोदी (PM Modi) ने फिर कांग्रेस के परिवारवाद पर हमला किया। मोदी ने कहा कि इस देश में पहले भी बड़े काम हो सकते थे लेकिन कांग्रेस ने केवल एक परिवार के लिए काम किया। कांग्रेस ने प्रजातंत्र को परिवारतंत्र बना दिया। इसके बाद मोदी ने नए संसद भवन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी आज देश के चारों तरफ सड़कों का जाल बिछा रही है, विकास के तमाम काम कर रही है लेकिन कांग्रेस इसकी आलोचना कर रही है। नए संसद भवन के निर्माण का भी कांग्रेस विरोध कर रही है। भारत कुछ भी नया करें, उपलब्धि पाएं, कांग्रेस को यह सब पसंद नहीं है।

उन्होंने कहा कि जब मोदी गारंटी देता है तब बीजेपी गारंटी देती है। और वह गारंटी जमीं पर उतर जाती है। मोदी मतलब हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। कांग्रेस ने 50 साल पहले गरीब हटाओं का नारा दिया था क्या कांग्रेस ने पूरा किया? लेकिन बीजेपी सरकार ने पांच साल में 13 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया है। हमारी सरकार ने ही महिला को आरक्षण की गारंटी दी है लेकिन यह सब कांग्रेस को पसंद नहीं। मोदी है तो हर गारंटी पूरी होगी।

मोदी ने INDIA गठबंधन पर भी हमला किया है। उन्होंने कहा कि माैका मिलते ही घमंडिया गठबंधन के लोग जनता को धोखा देने की तैयारी में हैं। घमंडिया गठबंधन वही है जिन्होंने महिला आरक्षण बिल पास न होने देने के लिए हर मर्यादा खो दी है। ये नया खेल कर रहे हैं। ये नारी शक्ति को बाँट रहे हैं। इसलिए हर माता बहन को इनसे सतर्क रहने की जरूरत है।

पीएम मोदी बोलते जा रहे थे और पढ़े लिखे लोग हंस रहे थे। कह रहे थे कि इन भाषणों में नया क्या है? सच तो यही है कि बीजेपी को बीस सालों की बातों को जनता के सामने रखने की जरूरत है। शिवराज सरकार ने बीस सालों में क्या कुछ किया है, यह बताने की जरूरत है। मध्यप्रदेश आज बेकारी, भुखमरी, अशिक्षा स्वास्थ्य सेवा के मामले में कहां है और महिला सुरक्षा से लेकर आपराधिक गतिविधियों में प्रदेश कहां खड़ा है इसे बताने की जरूरत है। लेकिन यह सब कौन बताएगा?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button