उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

IIT-BHU में आधी रात को छात्रा से छेड़खानी की सनसनीखेज वारदात, जानें पूरा मामला

Bhu Students Protests Against Molestation With Iit Girl Found In Objectionable Condition: वाराणसी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (Bhu Students) में हजारों छात्र और छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका कारण एक छात्रा के साथ छेड़खानी की घटना है। घटना का वीडियो भी बनाया गया है। छात्रों ने राजपूताना हॉस्टल पहुंचकर प्रदर्शन शुरु किया है। सड़क भी जाम हो गई है। पुलिस कार्रवाई की उम्मीद है।

Also Reda More News: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today in Hindi

काशी हिंदू विश्वविद्यालय IIT में एक छेड़खानी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बुधवार की देर रात परिसर में अपने दोस्त के साथ घूम रही IIT के छात्रा के साथ कुछ मनबढ़ बदमाशों ने मारपीट की और छेड़खानी करके उसका वीडियो बना लिया। इस घटना की खबर जैसे ही परिसर में हुई, पूरे परिसर के छात्र इकट्ठा होकर धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे छात्रों ने बताया कि यह बीएचयू में 2017 में हुई छेड़खानी की घटना से ज्यादा बड़ी घटना है। धरनारत छात्रों की माने तो परिसर में ऐसी घटनाएं रोजाना होती हैं लेकिन सुरक्षा को लेकर यहां पर किसी तरह का कोई इंतजाम नहीं है। छेड़खानी की घटना की खबर सुनकर प्रशासन भी चौकन्ना हो गया है। मामले में FIR दर्ज कराई गई है। दर्ज शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने छात्रा के कपड़े उतारे और किस किया। उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया।

छात्रा ने कराया एफआईआर दर्ज

FIR में छात्रा ने बताया, “मैं अपने हस्टल न्यू गर्ल्स IIT BHU से निकली थी। जैसे ही गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे के पास पहुंची, वहीं पर मेरा दोस्त मुझे मिला। हम दोनों साथ में जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मन्दिर से लगभग 300-400 मीटर के बीच एक बाइक आई, जिस पर तीन लोग बैठे थे। वे लोग अपनी बाइक वहीं खड़ी करके मुझे और मेरे दोस्त को अलग कर दिए। मेरा मुंह पूरी तरह से दबा लिए। फिर एक कोने में लेकर गए। पहले मुझे किस किया। उसके बाद मेरे सारे कपड़े निकालकर विडियो और फोटो बनाया। जब मैं बचाव के लिए चिल्लाई तो मुझे मारने की धमकी दी। मेरा फोन नंबर भी लिया और 10-15 मिनट तक मुझे बंधक बनाए रखा। उसके बाद छोड़ दिया।”

Read More: Latest Hindi News Uttar Pradesh | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi

पीड़ित ने आगे बताया, ” मै वहां से अपने hostel के लिए भागी। पीछे से मुझे मोटरसाइकल की आवाज सुनाई दी। मैं डरकर सामने प्रफेसर आवास के अन्दर घुस गई। वहां पर 20 मिनट तक रुकी रही। उसके बाद मैने प्रफेसर से संपर्क किया तो वो मुझे अपने घर के गेट तक छोड़े। वहां से पार्लियामेंट सिक्योरिटी कमिटी के राहुल राठौर मुझे IIT BHU पेट्रोलिंग गार्ड के पास छोड़े।” FIR में छात्रा ने आरोपियों की पहचान भी बताई है।

50 mtr की दूरी पर था प्रोक्टोरियल बोर्ड का बूथ

धरना दे रहे छात्र दीपक कुमार ठाकुर ने बताया, ‘बुधवार की देर रात बीएचयू IIT की एक छात्रा अपने दोस्त के साथ परिसर में टहल रही थी। उसी समय करीब 4 की संख्या में कुछ बदमाश आए और लड़के के साथ जमकर मारपीट की। उसके बाद छात्रा के साथ भी मारपीट करके उसे कुछ दूर ले गए, जहां पर उसके साथ बेहद अश्लील हरकतें की गईं। छात्रा के साथ यौन शोषण किया गया। इस पूरी घटना का वीडियो भी बदमाशों ने बनाया है। सबसे बड़ी बात यह है कि जिस जगह यह घटना हुई है वहां से बमुश्किल 50 मीटर की दूरी पर प्रॉक्टोरियल बोर्ड का एक बूथ भी है, जहां सुरक्षा गार्ड मौजूद रहते हैं। इतना ही नहीं पूरे परिसर में CCTV कैमरे भी खराब हैं।’
2017 की घटना से ज्यादा गंभीर था यें वारदात

ठाकुर ने बताया, ‘जिस तरीके से 2017 में BHU की छात्रा के साथ अश्लील हरकत हुई थी। इस बार की घटना उससे कहीं ज्यादा बड़ी है। जैसी जानकारी हम लोगों को मिल रही है उसके मुताबिक छात्रा को मारपीट करके उसके साथ बेहद आपत्तिजनक अश्लील व्यवहार किया गया और उसका वीडियो भी बनाया गया।’ पूरे परिसर में इस घटना को लेकर छात्रों में जबरदस्त आक्रोश है और पूरे परिसर में पेन डाउन की स्थिति है। किसी भी डिपार्टमेंट में कोई क्लास नहीं चल रही है और न ही किसी लैब में कोई किसी तरीके का कोई काम हो रहा है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button