ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

लद्दाख में हुआ बड़ा हादसा, खाई में गिरा सेना का ट्रक, 9 जवानों की मौके पर मौत, पीएम ने जाहिर किया दुख

accident in Ladakh : लद्दाख से एक दुखद खबर सामने आई है। जहां बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि सेना का एक ट्रक खाई में गिर गया है। स्थानीय लोगों की सूचना पर आनन- फानन में पहुंचे बचाव दल ने राहत और बचाव कार्य जारी किया। देखते ही देखते घटना स्थल में लोगों का जमावड़ा इकठ्ठा होने लगा है। जानकारी के मुताबिक घटनाग्रस्त ट्रक में सेना के 10 जवान सवार थे। इस दर्दनाक हादसे में 9 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। जिसमें से एक जूनियर कमीशन ऑफिसर भी मौजूद था। एक घायल जवान को पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया जिसकी हालत गंभीर बताई गई है फिलहाल घायल जवान का इलाज जारी है।

आपको बता दें कि ये पूरी घटना लद्दाख कि हैं जहां सेना के एक ट्रक के साथ एक एंबुलेंस और यूएसवी भी साथ थी। जिसमें कुल 34 जवान भी शामिल थे। भारतीय सेना के जवान गैरीसन से लेह के समीप क्यारी इलाके की ओर जा रहे थे। उसी दौरान एक गंभीर हादसा हो गया। जहां सेना के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है कि क्यारी शहर से 7 किलोमीटर दूर दुर्घटना हुई है जिस दौरान सेना का ट्रक खाई में गिर गया और इतना बड़ा हादसा हो गया। इस ट्रक में सेना के 10 जवान भी शामिल थे। जिनमें से 9 की मौत हो गई और एक का इलाज जारी है।

बता दें कि इस घटना के बाद भारतीय सेना की तरफ से जानकारी दी गई। जिसमें एक एलएल सेना का वाहन लेह से न्योमा की ओर काफिले के साथ जा रहा था। उसी दौरान वो खाई में गिर गया। वाहन में सवार 10 जवानों में से 9 की मौत हो गई तो वहीं एक जवान की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

इस घटना में देश ने एक बार फिर से अपने 9 जवानों को एक साथ खो दिया है। एक साथ ऐसे 9 जवानों की मौत से पूरे आर्मी की बड़ी हानि हुई है। हर कोई इस घटना के बाद से सदमे में है। इस घटना से आहत हो पीएम मोदी ने भी अपनी शोक सवेंदनाएं प्रकट की हैं।

पीएम मोद ने प्रकट की संवेदनाएं
इस हादसे के बाद पीएम मोदी ने दुख जाहिर किया है। पीएम ने भरे मन से कहा कि हमने भारतीय सेना के जवानों को खो दिया है। देश के लिए उनकी समृद्ध सेवा हमेशा के लिए याद रखी जाएगी। शोक संतप्त जवानों के परिवारजनों के प्रति संवेदनाएं। जो लोग घायल है उनकी जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ ने जताया दुख
तो वहीं इस हादसे पर रक्षामंत्री राजनाथ ने भी दुख जताया है उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना से भारतीय जवानों की मौत से बेहद दुखी हूं। हम उनके राष्ट्र के प्रति समर्पण को कभी नहीं भूल पाएंगे और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मल्लिकार्जुन खड़गे जताया दुख

इस घटना पर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट करते हुए कहा कि इस घटना से मुझे काफी खेद है।यह 9 जवानों के शहीद हो जाने की बेहद ही दुखद सूचना है। ईश्वर से प्रार्थना है कि अपने श्री चरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिवारों को यह पीड़ा सहन करने की शक्ति और हिम्मत दें। हम इस कठिन समय में हादसे में जान गवाने वालों के परिजनों के साथ हैं। हम हमारे बहादुर जवानों के प्रति हमेशा ऋणी रहेंगे। वीर जवानों के प्रति हम शोक संतप्त परिवार एंव परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हैं। हम घायलों की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button