ट्रेंडिंगन्यूज़पंजाबमनोरंजनराज्य-शहर

Sidhu Moosewala movie: सिद्धू मूसेवाला पर बनेंगी फिल्म, म्यूजिक करियर सें लेकर हत्या तक फिल्म में देखने कों मिलेगा सब कुछ

Sidhu Moosewala News: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की स्टार बनने से लेकर उनके जीवन में घुसपैठ करने वाले अपराध, उनकी शोहरत और मौत पर अब एक फिल्म बनाने की तैयारी हो रही है। फिल्ममेकर श्रीराम राघवन इस फिल्म को बनाने जा रहे हैं, जिसकी कहानी ‘हू किल्ड मूसेवाला’ किताब पर आधारित होगी।

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की जिंदगी और हत्या को बड़े पर्दे पर उतारने की जोर-शोर से तैयारी हो रही है। दिवंगत सिंगर पर लिखी किताब ‘हू किल्ड मूसेवाला’ की कहानी अब लोग सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर देख सकेंगे। इस किताब में पंजाब में ड्रग्स और हिंसा के बढ़ते तांडव के जरिए गैंगस्टरों के बढ़ते प्रभाव का भी जिक्र है और इसी के साथ सिंगर के मौत पर बारीकी से पड़ताल की भी कहानी है। ‘हू किल्ड मूसेवाला’ किताब में सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की हत्या से जुड़ी घटना के तह में जाने की कोशिश करती है।
खबर है कि प्रॉडक्शन हाउस matchbox shorts’ ने ‘हू किल्ड मूसेवाला’ नाम की इस किताब के अधिकार ख़रीद लिए हैं। फिल्ममेकर श्रीराम राघवन के नेतृत्व में इस प्रॉडक्शन हाउस ने अब तक ‘अंधाधुन’, ‘मोनिका ओह माय डार्लिंग’ और ‘स्कूप’ जैसी (Sidhu Moosewala movie) कई रोचक कहानियों को दर्शकों के सामने बड़े ही दिलचस्प तरीके से पेश किया है और अब अगली बारी सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की इस बायॉपिक की है।

सिद्धू मूसेवाला के जीवन में घुसपैठ करने वाले अपराध जगत की कहानी

जाने-माने सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की हत्या की पड़ताल करती इस चर्चित किताब ‘हू किल्ड मूसेवाला’ को क्राइम रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार जुपिंदरजीत सिंह ने लिखी है। इस किताब में पंजाबी म्यूज़िक इंडस्ट्री के शुभदीप सिंह सिद्धू के नाम से लोकप्रिय रहे सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) के जीवन में घुसपैठ करने वाले अपराध जगत, उनकी शोहरत और मौत की त्रासदी की हर छोटी-मोटी बातें बताई गई हैं।

पंजाबी संगीत की दुनिया के डरावने राज़ को उजागर करती कहानी

आपको बता दें कि इस किताब में Punjab में ड्रग्स और हिंसा के बढ़ते तांडव, गैंगस्टरों के बढ़ते प्रभाव तो हैं ही साथ ही कहानी मिस्ट्री से आगे जाकर‌ (Sidhu Moosewala movie) अक्सर ग्लैमराइज़ की जाने वाली पंजाबी गानों की दुनिया के डरावने राज़ को बड़े ही बेलाग तरीके से उजागर करने का (Sidhu Moosewala movie) प्रयास करती है।


सिद्धू मूसावाला के रूप में उसे अपने‌ दिलों में जगह दी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर‌ पंजा‌बी गीतों को अपने ही अंदाज़ में गाने के लिए‌ बेहद मशहूर रहे सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की गायिकी का अंदाज़ कुछ ऐसा था कि दुनिया भर के युवा सिद्धू के गानों से ख़ुद को जुड़ा हुआ महसूस करते थे। शुभदीप सिंह सिद्धू के इस नये अवतार को लोगों ने हाथों हाथ लिया और सिद्धू मूसावाला (Star Sidhu Moosewala) के रूप में उसे अपने‌ दिलों में जगह दी। ग़ौरतलब है कि काम के साथ-साथ विवादों ने भी उनका खूब पीछा किया। वो अपने गानों के ज़रिए ऐसे मसलों और घटनाओं पर रोशनी डाला करते थे कि लोग अक्सर उनसे गहरा जुड़ाव महसूस किया करते थे। ये बड़े ही दुख की बात है कि उनके शोहरत का‌ ये सफ़र अधूरा रह गया और‌ हैरतअंगेज तरीके से उनकी जिंदगी को हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया।

‘कई प्रोडक्शन कंपनियों ने मुझसे सम्पर्क करने की कोशिश की’

अपनी लिखी किताब को कहानी के रूप में पर्दे पर पेश किये जाने को लेकर जुपिंदरजीत सिंह काफ़ी खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘जैसे सिद्धू मूसेवाला (Star Sidhu Moosewala) की हत्या को लेकर मेरी लिखी किताब प्रकाशित हुई, कई प्रोडक्शन कंपनियों ने मुझसे सम्पर्क करने की कोशिश की। एक प्रोडक्शन हाउस के रूप में मैचबॉक्स शॉट्स जिस तरह का दिलचस्प काम लोगों के सामने प्रस्तुत करता रहा है, उससे मैं काफ़ी प्रभावित रहा हूं। मुझे इस बात की ख़ुशी है कि मैचबॉक्स शॉट्स ने मेरी किताब के अधिकार खरीदकर इसे पर्दे पर‌ एक दिलचस्प अंदाज़ में पेश करने का निर्णय लिया है।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button