ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Contact Killers: पंजाब के दो नेताओं की हत्या के लिए ली एक करोड़ की सुपारी, सुरक्षा बढ़ाने की सिफारिश

नई दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी से पकड़े गये दोनों टेरर माड्यूल्ड (Terror Moduled) से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। पकड़े गये आतंकवादियों ने पंजाब के दो नेताओं की हत्या के लिए एक करोड़ रुपये की सुपारी (Contact Killing) दी गयी थी। इन नेताओं में एक नेता शिवसेना और दूसरा कांग्रेस का नेता है। आतंकवादियों के इस खुलासे के बाद पंजाब के इन नेताओं की सुरक्षा बढाने की समीक्षा की सिफारिश की गयी है।


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अनुसार दो दिन पहले जहांगीरपुरी से दो आतंकवादी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा व नौशाद अली (Contact Killers) को पकड़ा था। पूछताछ में जगजीत सिंह उर्फ जग्गा ने खुद को खालिस्तान समर्थक बताया था। उसे आंतकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कनाडा से आतंक फंडिंग (Terror Funding) होती थी। दूसरे आंतकवादी नौशाद अली का सीधा संबंध पाकिस्तान से है। उसे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) से धन मुहैय्या कराया जाता था।

दिल्ली पुलिस द्वारा जहांगीरपुरी, दिल्ली से गिरफ्तार किये गये आतंकी जगजीत सिंह जग्गी व नौशाद अली


पुलिस ने जग्गा व नौशाद ने कड़ी पूछताछ की तो कई चौंकाने वाली जानकारी मिलीं। इन दोनों ने जहांगीरपुरी में ही कूड़ा बीनने वाले एक हिन्दू युवक की हत्या कर दी गयी थी। इन्होxने बताया कि उन्हें पंजाब के कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह(Congress Leader Gursimran Singh) व शिव सेना नेता अमित अरोड़ा (Shiv Sena Leader Amit Arora) की हत्या के लिए एक करोड़ की फिरौती दी गयी थी।

यह भी पढेंः Assembly Elections: त्रिपुरा में 17 फरवरी, नगालैंड व मेघालय में 27 फरवरी को होगा मतदान


कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह लुधियाना के गांव दाद सराभा नगर एक्सटेंशन मंड के रहने वाले हैं। उन्हें कई माह पूर्व गोल्डी बरार गुट द्वारा धमकी देने के बाद सुरक्षा उपलब्ध करायी गयी थी। लेकिन अब नई धमकी से सुरक्षा बढाने के लिए समीक्षा किये जाने की सिफारिश की गयी है।


शिव सेना नेता अमित अरोड़ा अमृतसर के रहने वाले हैं। ये दोनों नेता खालिस्तान (Khalistan) के खिलाफ बयान देने के कारण ही उनकी हत्या की सुपारी दी गयी है। अमित अरोड़ा की सुरक्षा के संबंध में भी दिल्ली पुलिस ने पंजाब सरकार व संबंधित अधिकारियों को जानकारी दी है।


जहांगीरपुरी से पकड़े गये आतंकवादी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा व नौशाद अली के चार साथी दिल्ली में ही छिपे हुए हैं। पुलिस पुलिस उन्हें तलाशने में जुटी हुई है। लेकिन उसे फिलहाल कोई सफलता नहीं मिल सकी है। उनकी गिरफ्तारी के बाद उनके पूछताछ में कई और बड़े खुलासे हो सकते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button