अंदर की बातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

पाकिस्तानी (Pakistani) की इस फिल्म की क्यों मुरीद हुईं प्रियंका चौपड़ा ? जानिये असल वजह..

Bollywood News! ग्लोबल आइकन (Global Icon) बन चुकीं बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने पाकिस्तानी (Pakistani) फिल्म ‘जॉयलैंड’ देखी. वह फिल्म से काफी इंप्रेस (Impress) हुई हैं और पूरी टीम की तारीफ के तारीफों के पूल बांधे. जॉयलैंड’ पाकिस्तान की एक ऐसी पहली फिल्म है जिसे ऑस्कर (Oscar) के लिए शॉर्टलिस्ट (Shortlist) किया गया है. लेकिन इन सबके बीच ग्लोबल आइकॉन (Global Icon) प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने भी इस पाकिस्तानी फिल्म को काफी इंजॉय (Enjoy) किया साथ में प्रियंका ने भारत के लोगों से भी इस फिल्म को देखने के लिये कहा. ये वहीं पाकिस्तानी फिल्म ‘जॉयलैंड’ है जो भारत में ही कई ट्रॉयल्स (Troils) और ट्रिब्यूलेशन का सामना कर चुकी है.‘

इंस्टाग्राम से ली गई फोटो

Read: Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड समाचार) !News Watch India

पाकिस्तानी की इस फिल्म की मुरीद हुईं प्रियंका चौधरी

प्रियंका चोपड़ा ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) पर पाकिस्तानी फिल्म की तारीफ की. इसे लेकर उन्होंने एक एक वीडियो साझा किया है. इसके फिल्म के लिये प्रियंका ने लिखा है,

‘# जॉयलैंड इज ट्रूली ए जॉय टू वॉच. इस कहानी को जिंदा करने के लिए पूरी टीम को बधाई. इसे जरूर देखना चाहिए.’

ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट हुई जॉयलैंड

दरसल, 92 देशों और क्षेत्रों की फिल्में बेस्ट इंटरनेशनल (Best International) फीचर फिल्म कैटेगिरी में शामिल की गई थीं. “जॉयलैंड” उन 15 मूवीज में शामिल है, जिन्हें बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म सम्मान के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया.एकेडमी की ऑफिशियल वेबसाइट (official website) की माने तो भारत का “छेल्लो शो” भी इस लिस्ट में शामिल है. हालांकि, ‘जॉयलैंड’ ने कान फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड (Award Festiva) जीता था.

ये है ‘जॉयलैंड’ की कहानी!

इस फिल्म की कहानी की अगर बात करें तो इसमें एक पितृ सत्तात्मक परिवार की दास्तां है. जो परिवार को आगे बढ़ाने के लिए एक बेटे का जन्म चाहते हैं. क्योंकि इस परिवार का सबसे छोटा बेटा बिना किसी को बताये इरोटिक डांस थियेटर (Erotic Dance Theater ) में शामिल हो जाता है. जिसके बाद उसे एक ट्रांस महिला से प्यार हो जाता है. यही से इल फिल्म की असल स्टोरी शुरू होती है.

इस फिल्म में सरवत गिलानी, रस्टी फारूक, सलमान, सानिया सईद, अली जुनेजो, अलीना खान, पीरजादा और सोहेल समीर जैसे कलाकार अपना किरदार निभा रहे हैं. इसे अलावा सरमद सुल्तान खूसट, गुरु चरण और लॉरेन मान द्वारा इस फिल्म को निर्मित किया गया है. पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड (Censor Board) की ओर से मंजूरी दिए जाने के बावजूद भी इस फिल्म को “काफी आपत्तिजनक कंटेंट” की चलते “अप्रमाणित” घोषित कर दिया गया था.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button