न्यूज़

एसडीएम ज्योति मौर्या की बढ़ी मुश्किलें, कैमरे के सामने होगी पूछताछ, संपत्ति का मांगेगी ब्यौरा

SDM Jyoti Maurya News : एसडीएम ज्योति मौर्या की कहानी पूरे देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है। एसडीएम ने अपने पति के साथ दोगले बाजी का चैप्टर लिखा है। लेकिन अब इस चैप्टर के पन्ने उलटने-पलटने लगे हैं। उसी डायरी के कुछ पन्ने जांच टीम के हाथ लगे हैं। जिससे एसडीएम ज्योति मौर्या की मुश्कलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि ये पन्ने उनके पति आलोक मौर्या ने जांच टीम को दिए हैं।

अब उनके पति आलोक मौर्या ने जो आरोप लगाए हैं वो बेहद ही गंभीर हैं। पति आलोक ने आरोप लगाए हैं। उस पर बड़ा एक्शन लिया गया है। पति के आरोपों के आधार पर पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के खिलाफ जांच तेज कर दी गई है। जिसके बाद अब कहीं न कहीं ज्योति पर संकट के बादल गहराने लगे हैं।

दरअसल एसडीएम ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या का कहना है कि उन्होंने ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है। अपने कार्यकाल के दौरान ज्योति ने एक नहीं बल्कि कई तरह के अवैध रूप से पैसों के लेन-देन किए हैं। अवैध कमाई का निवेश कई सेक्टरों में किया है।

Read: आज की ताज़ा खबर | SDM Jyoti Maurya News | News Watch India

यहीं नहीं ज्योति ने तमाम सारे प्लॉट और फ्लैट, मकान अपने नाम करवा लिया है जो पूरी तरह से अवैध है। साथ ही ज्योति मौर्या ने और भी कई सारी काली संपत्ति अपने नाम की है। जिनके ताजा सबूत पति आलोक मौर्य ने पेश किए हैं। ज्योति मौर्या पर पति की तरफ से लगाए गए आरोपों पर एक्शन लेते हुए जांच टीम ने नोटिस जारी कर दिया है। जिसके चलते जांच टीम अब ज्योति मौर्य से पूछताछ की तैयारी में है। ज्योति से उनकी पूरी प्रॉपर्टी, गाड़ी और बैंक खातों की जानकारी भी मांगी गई है। प्रॉपर्टी से जुड़े ब्योरों पर जल्द ही पूछताछ होगी। ज्योति से ये पूछताछ कैमरे के सामने होगी।

यदि पूछताछ के दौरान ज्योति मौर्या के खिलाफ जो उनके पति ने आरोप लगाए वो सही निकले या फिर पूछताछ में कुछ संदिग्ध तथ्य सामने निकलकर आते हैं तो ज्योति बुरी तरह से फंस सकती हैं। जांच के आधार पर पुलिस कानूनी कार्रवाई करेगी।
बता दें कि इस बार ज्योति से इलाहाबाद कमेटी पूछताछ करेगी। जिसने सवालों की अहम सूची भी तैयार कर ली है। ज्योति मौर्या से संपत्ति का ब्यौरा मांगेगी। साथ ही इस मामले अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है। पति आलोक ने जो पुलिस को डायरी दी है उसके मुताबिक ज्योति पर 33 करोड़ से अधिक अवैध लेन-देन का ब्यौरा है। उसमें कथित रूप से कुछ पन्नों को जांच टीम को सौंपा गया है। उन्हीं के आधार पर आगे की पूछताछ होगी।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button