खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

एशियन गेम्स 2023: चीन की धरती पर हिंदुस्तानियों का परचम, एक के बाद एक जीते इतने मेडल!

Asian Games 2023: चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्स 2023 में रविवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा। भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए मेडल जीते। बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहले दिन तीन सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। जो कि भारत के लिए एक बड़ी बात है। हिंदुस्तान ने 5 मेडल तो जीत ही लिए हैं, लेकिन अभी क्रिकेट में भी भारत का एक मेडल पक्का हो चुका है, अगर भारतीय महिला क्रिकेट कल फाइनल में शानदार खेल दिखाती है, तो भारत के नाम एक गोल्ड हो जाएगा। दरअसल भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया और फाइनल में पहुंच गई। यानी कि ये साफ हो गया है कि क्रिकेट में भी एक मेडल पक्का है, अब ये टीम इंडिया पर निर्भर करता है, कि वो फाइनल में किस तरीके से खेल दिखाती है।

Asian Games 2023

Read: वर्ल्ड कप: कंगारूओं का घमंड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया, सिक्सर किंग की होगी वापसी! News Watch India

किससे होगा फाइनल ?

भारतीय महिला टीम तो फाइनल में पहुंच गई है, लेकिन अभी तक ये फाइनल नहीं हो पाया है कि भारत की भिड़ंत किससे होगा। महिला क्रिकेट इवेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत होनी है, अब इन दोनों टीमों में से जो टीम जीत हासिल करती है, वही टीम भारत से फाइनल मुकाबला खेलेगी।

हॉकी में दमदार खेल

वैसे तो हॉकी हिंदुस्तान का राष्ट्रीय खेल है,लेकिन यहां पर लोग हॉकी से ज्यादा क्रिकेट प्रेमी देखने को मिलता है, लोग क्रिकेट को खेलते हैं, क्रिकेट के खिलाड़ियों को पूजते हैं। लेकिन आज भारतीय हॉकी टीम ने जो खेल दिखाया, उससे ये साफ हो गया कि हमारी ह़ॉकी टीम भी किसी से कम नहीं है। रविवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एक दमदारा जीत के साथ शुरुआत की। भारत ने अपने पहले ही मैच में उज्बेकिस्तान को 16-0 से हरा दिया। जो कि भारत के लिए एक बड़ी जीत के तौर पर माना जा रहा है। बता दें कि पूरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया और मुकाबले में जीत हासिल की।

भारत को पहला मेडल रोइंग के लाइट वेट डबल्स स्कल में मिला

हिंदुस्तान को पहला मेडल रोइंग के लाइट वेट डबल्स स्कल में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने दिलवाया। इन दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने फाइनल मुकाबले में 6 मिनट, 28.18 सेकेंड का समय लेकर सिल्वर मेडल भारत के नाम किया। जिसके बाद भारत में कई जगह जश्न में भी मना और खिलाड़ियों को बधाईयां भी दी गईं।

Asian Games 2023

Read: क्रिकेट का नया BOSS बना हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया को पीटा, पाकिस्तान में हड़कंप!

शूटिंग में भी सिल्वर मिला

पहले मेडल का जश्न अभी मना ही रहे थे, कि जब तक भारत को दूसरा मेडल 10 मीटर एयर राइफल में विमेंस टीम ने दिलाया। मेहुली घोष, रमिता और आशी चौकसी ने भारत के लिए सिल्वर जीत भारत का नाम रोशन किया। तीनों खिलाड़ियों ने 1880.0 का स्कोर हासिल किया।

दो मेडल भारत के नाम हो चुके थे, अब बारी थी तीसरे मेडल की। जो कि रोइंग के पेयर इवेंट में बाबूलाल यादव और लेखराम ने दिलवाया। दोनों खिलाड़ियों की जोड़ी ने 6:50:41 के समय के साथ ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया ।

वहीं भारत को चौथा मेडल रोइंग-8 इवेंट में मिला। बता दें कि रोइंग-8 में नरेश कलवानिया, नीतीश कुमार, नीरज, जसविंदर सिंह, भीम सिंह, चरणजीत सिंह, पुनित कुमार, धनंजय उत्तम पांडे और आशीष ने दिलवाया।

वहीं भारत के लिए रमिता ने 10 मीटर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल जीता। 230.1 स्कोर के साथ रमिता तीसरे स्थान पर रहीं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button