खेलट्रेंडिंगन्यूज़

वर्ल्ड कप: कंगारूओं का घमंड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया, सिक्सर किंग की होगी वापसी!

World Cup: ऑस्ट्रेलिया (Australia) को पहले वनडे में बुरी तरीके से पटखनी देने के बाद अब टीम इंडिया की नजर आज दूसरे वनडे पर होगी। टीम इंडिया दूसरे वनडे को जीतकर सीरीज को अपने नाम करने उतरेगी। अगर भारतीय टीम आज का मैच जीत जाती है, तो सीरीज़ को हिंदुस्तान अपने नाम कर लेगा और सीरीज़ का आखिरी मैच महज़ औपचारिकता ही होगा, लेकिन अगर आज ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम जीत जाती जाती है। तो कंगारू टीम सीरीज में बराबरी पर आ जाएगी औऱ तीसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए निर्णायक साबित होगा।

World Cup 2023

Read: क्रिकेट का नया BOSS बना हिंदुस्तान, ऑस्ट्रेलिया को पीटा, पाकिस्तान में हड़कंप! News Watch India

ऑस्ट्रेलिया का ‘बॉस’ से होगा मुकाबला

दरअसल, आज ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम का मुकाबला क्रिकेट के नए बॉस भारत से होगा। चूंकि टीम इंडिया टेस्ट, वनडे और टी-20 क्रिकेट में नंबर 1 पर है। शुक्रवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया ने मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के दम पर ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम को धूल चटा दी थी। और वनडे रैंकिंग में नंबर 1 (NO1 IN ODI) का ताज हासिल किया था। लेकिन आज टीम इंडिया के सामने भी एक बड़ी चुनौती रहने वाली है, चूंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैक्सवेल के अलावा कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है, जो कि टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकते हैं। इंदौर वनडे को जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज को मुठ्ठी में करने की फिराक में है। इंडिया vs ऑस्ट्रेलिया (Australia) सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला (World Cup) राजकोट में खेला जाएगा। जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान हार्दिक पंड्या की वापसी होगी। लेकिन आज के मुकाबले में टीम इंडिया के पास खिलाड़ियों को परखने का आखिरी मौका होगा, चूंकि अगर टीम को वर्ल्डकप टीम में कोई बदलाव करना है, तो वो अभी भी कर सकती है।

‘सिक्सर किंग’ की होगी वापसी

एशिया कप 2023 के फाइनल में कहर बरपाने वाले मोहम्मद सिराज की आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी हो सकती है, जो कि ऑस्ट्रेलिया को टेंशन देने वाली खबर है। सिराज ODI में नंबर वन गेंदबाज हैं, और अगर उनकी टीम में वापसी होती है, तो कहीं ना कहीं टीम इंडिया को काफी फायदा होगा। बता दें कि पहले वनडे में भारत ने मोहम्मद सिराज को आराम दिया था, और उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका दिया गया था, शमी ने पांच विकेट लेकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई थी, तो वहीं दूसरी ओर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का टीम में खेलना तय माना जा रहा है। अगर मोहम्मद सिराज की टीम में वापसी होती है, तो शार्दुल ठाकुर को टीम से बाहर किया जा सकता है।

World Cup 2023

बैटिंग में बदलाव संभव नहीं…!

भारत ने सीरीज के (World Cup) पहले मुकाबले में बल्लेबाजों के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से पटखनी दी थी, भारत ने 277 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 48.4 ओवर में लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया था, टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, और मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव ने दमदार अर्शशतक लगाए थे। अब ऐसे में बैटिंग में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। शुभमन गिल (shubhman gill) और गायकवाड़ ओपन करते हुए नजर आएंगे, वहीं नंबर तीन पर श्रेयस अय्यर, नंबर 4 पर खुद कप्तान केएल राहुल (kl rahul) बल्लेबाजी करेंगे औऱ नंबर 5 पर ईशान किशन बल्लेबाजी करेंगे। सूर्यकुमार यादव और रविंद्र जडेजा मैच फिनिशर की भूमिका निभाएंगे।

मैच पर बारिश का खतरा

इस मुकाबले पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। इंदौर में खेला जाने वाले मैच में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, मैच के दौरान भारी बारिश होने के आसार हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyyer), ईशान किशन (Wicket Keeper), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), रवींद्र जडेजा (ऑलराउंडर), आर अश्विन (ऑफ स्पिनर), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) , जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah)और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami).

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button