ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

महाराष्ट्र के नागपुर में विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में हुआ बड़ा धमाका, नौ लोगों की दर्दनात मौत, कई लोग घायल

Nagpur Explosion: महाराष्ट्र के नागपुर से एक बड़े धमके की खबर सामने आई है. जो नागपुर को दहला कर रख दिया है. यहां पर एक विस्फोटक बनाने वाली कंपनी में अचानक एक बड़ा धमाका हो गया. इस भीषण धमाके में लगभग नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं इस घटना में कई लोगों के घायल बताये जा रहे है. भीषण हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों ने चीख पुकार शुरू कर दी. घटना स्थल पर पहु्चें लोगों ने राहत बचाव अभियान शुरू कर दिया है.

Also Read: Latest Hindi News Nagpur Explosion । News Today in Hindi

इसके साथ ही राहत बचाव दल भी दमकल की गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने भी जांच पड़ताल में जुट गई दी है. पुलिस अधिकारियों के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये भीषण विस्फोट 17 दिसंबर रविवार की सुबह करीब 9.00 बजे के आसपास हुआ है. सूत्रों ने बताया कि कोयला खदानों में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटकों में ये भीषण विस्फोट हुआ है. सूत्र ने आगे बताया कि यह भीषण हादसा विस्फोटकों के पैकेजिंग करते समय आचनक हुआ है. हादसे में मौके पर ही 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

कई लोग घायल हो गए. घायलों को सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. अस्पताल में सभी घयलों का इलाज चल रहा है. हादसे की जानकारी मिलते ही मजदूरों के परिजनों ने कंपनी के बाहर भीड़ लगा लिया. इस भीषण हादसे के समय कंपनी में कितने कर्मचारी काम कर रहे थे. इस घटना की पूरी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है. विस्फोट की तीव्रता इतनी तेज थी कि अनुमान लगाया जा रहा है कि घटनास्थल से मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है. ये भीषण हादसा कैसे हुआ इसकी जानकरी का अभी कोई पता नहीं चल पाया है.

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

जानकारी ये भी मिल रही है कि पहाड़ तोड़ने सुरंग खोदने और बड़े इमारत गिराने के लिए इन विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाता है. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नौ लोगों की मौत पर शोक जताया है. उन्होने ने कहा हैं कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि महाराष्ट्र के नागपुर में हुए विस्फोट में छह महिलाओं समेत नौ लोगों मौत हो गई. मैं दिवंगत आत्मा को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

इस दु:खद अवसर उन परिवारों के साथ राज्य सरकार मजबूती से खड़ी है. ये कंपनी रक्षा बलों के लिए ड्रोन और विस्फोटक बनाने का काम करती है. मौके पर खुद IG, SP, कलेक्टर मौजूद हैं. नागपुर पुलिस अधीक्षक और कलेक्टर लगातार संपर्क में जुड़े हुए हैं और इस घटना में मरने वालों के परिजानों को राज्य सरकार पांच लाख रुपये की सहायता राशि देगी. इस मंजूरी को मुख्यमंत्री एकनाथराव शिंदे ने दे दी है.

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button