ट्रेंडिंग

Loksabha Election News Today Live: लोकसभा चुनाव में महिलाओं के बीच फाइट, माहौल हुआ ‘टाइट’!

Loksabha Election News Today Live: नेहा राठौड़, रोहिणी आचार्य और नुपूर शर्मा 2024 के लोकसभा चुनाव में ये 3 महिलाएं क्या कोई बड़ा उलटफेर करेंगी। अगर इनको लेकर चल रही अटकले सही रही तो फिर 2024 के चुनाव में इन सीटों पर कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है। सबसे पहले बात करते हैं नेहा राठौड़ की.. सिंगर नेहा यूपी में का बा गाने से बहुत सुर्खियों में आई थी और अब चर्चाएं चल रही हैं कि लोकगीत सिंगर नेहा सिंह राठौर भी लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।सियासी गलियारों में चर्चा है कि नेहा सिंह राठौर को कांग्रेस पार्टी टिकट दे सकती है और उन्हें उत्तर-पूर्वी दिल्ली से बीजेपी प्रत्याशी और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी के सामने उतारा जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो दिल्ली में सिंगर बनाम सिंगर की लड़ाई दिलचस्प हो सकती है।

नेहा राठौड़ कांग्रेस के प्रशिक्षण शिविर में पहुंची थी. जिसके बाद से सियासी गलियारों में अटकलों का दौर शुरु हो गया था। बता दें कि नेहा सिंह अपने गानों से अक्सर बीजेपी पर निशाना साधती रहती हैं.बीजेपी की जब पहली लिस्ट आई थी तो उसमें चार भोजपरी स्टार के नाम थे. इसको लेकर भी नेहा सिंह ने बीजेपी पर तंज कसा था। वहीं एक और नेता जो अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहती है उनको भी टिकट मिल सकती हैं और वो हैं नुपूर शर्मा। नुपूर शर्मा को कांग्रेस के सबसे बड़े गढ़ से टिकट मिल सकती है.. और बीजेपी रायबरेली से उनको चुनावी मैदान में उतारने के बारे में विचार कर रही हैं.

रायबरेली ही कांग्रेस की इकलौती ऐसी लोकसभा सीट है, जहां 2004 से सोनिया गांधी अजेय बनी हुई हैं। हालांकि सोनिया गांधी इस बार यहां से नहीं लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं। उनके राज्यसभा चले जाने से यहां कांग्रेसी प्रियंका गांधी वाड्रा या राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारने की मांग कर रहे हैं।नुपूर दिल्ली की राजनीति में सक्रिय हैं और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी है.. नुपूर 2 साल पहले बड़े विवाद का हिस्सा बनी थी.. जब उन पर कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के आरोप लगे थे  इसके बाद कई शहरों में हिंसा की वारदात हुई थी। उन्हें धमकी भी मिली। विवाद के बीच बीजेपी ने उन्हें निलंबित किया था।लेकिन अब अगर नुपूर चुनाव लड़ती हैं तो रायबरेली की लड़ाई और दिलचस्प हो जाएगी। वहीं अगर तीसरी बेटी की बात करे तो वो है लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य.. रोहिणी की भी सियासी मैदान में एंट्री की अटकलें है।खबरें हैं कि रोहिणी बिहार की छपरा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं.. जहां उनका मुकाबला बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी के खिलाफ हो सकता है। कुछ दिन पहले भी रोहिणी आचार्य जन विश्वास महारैली के दौरान मंच पर दिखी थीं जहां आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बेटी रोहिणी आचार्य की जमकर तारीफ की थीलालू प्रसाद ने रोहिणी आचार्य का नाम लेकर उन्हें जीवन दान देने की बात भी कही थीदरअसल, रोहिणी आचार्य ने ही भी लालू प्रसाद को अपनी किडनी दी है जिसके बाद वो काफी चर्चाओं में आई थी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button