चुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

UP News Mayawati Loksabha 2024: चुनावी अखाड़े में अकेले अपना दम-खम दिखाने उतरेगी बसपा

2024 Lok Sabha Elections Updates | BSP chief Mayawati News

UP News mayawati Loksabha 2024: जब से राजनीति के गलियारों में 2024 से लोकसभा चुनाव (mayawati news lok sabha election) की बात शुरू हुई, थी, और अलग-अलग गठबंधनों के नाम सामने आए थे। तभी से लोग ये जानने के लिए बेकरार थे कि आखिर मायावती और उनकी पार्टी किस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने वाली है, या बहुजन समाजवादी पार्टी अकेले ही, चुनावी मैदान में उतरेगी। अब चुनाव लडने को लेकर मायावती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (X) पर ट्वीट किया, जिसने उन्होने बसपा के चुनाव लड़ने के मंसुबे को साफ किया है।

आपको बता दें कि मायावती ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, बहुजन समाजवादी पार्टी 2024 के चुनावों में अकेले अपने दम पर चुनावी अखाड़े में उतरेगी। बसपा सुप्रीमो मायावती के इस पोस्ट के बाद अब सब कुछ पानी की तरह साफ हो गया है। मायावती ने अपने पोस्ट में बीएसपी के किसी भी गठबंधन में शामिल होने की अफवाहों का भी खंडन किया है। दरसल लंबे समय से ये कयास लगाया जा रहा था कि बहुजन समाज वादी पार्टी INDIA गठबंधन में शामिल होने वाली है। मायावती के पोस्ट ने इन सभी अफ़वाहों को भी खाक में मिला दिया है।

मायावती ने पोस्ट में क्या कहा

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा, ”बहुजन समाजवादी पार्टी देश में लोकसभा का आमचुनाव अकेले अपने बलबूते पर पूरी तैयारी व दमदारी के साथ लड़ रही है। ऐसे में चुनावी गठबंधन या तीसरा मोर्चा आदि बनाने की अफवाह फैलाना यह घोर फेक व गलत न्यूज़। मीडिया ऐसी शरारतपूर्ण खबरें देकर अपनी विश्वसनीयता न खोए। लोग भी सावधान रहें।”

क्यो फलाई जा रही है अफ़वाह

दरअसल बहुजन समाजवादी पार्टी और मायावती mayawati news lok sabha election)की पकड़ उत्तर प्रदेश में काफी अच्छी मानी जाती है। मायावती ने बतौर मुख्यमंत्री अपने कार्यकाल में बहुत से ऐसे कार्य किये हैं, जिससे लोगों में उनके प्रति एक खास झुकाव देखा जाता है। और यही कारण है कि अन्य दलों को उनके अकेले चुनाव लड़ने के फैसले से बहुत बेचैनी हो रही है। एनडीए और विपक्षी दलों को ये डर सता रहा है कि अगर बसपा अकेले चुनाव लड़ती है, तो वो बाकी दलों की बहुत सी सीटों को चुरा सकती है। और यही वजह है कि अन्य दल बसपा के गठबंधन में शामिल होने की अफवाहों से जनता को गुमराह करने की कोशिश में लगे हुए। लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट ने इन सब अफ़वाहों पर पानी फेर दिया है।

गठबंधन में शामिल होने से किया साफ इंकार

इससे पहले हुए चुनाव में भी बसपा के किसी भी गठबंधन में शामिल होने की अफ़वाह उठती रही है। लेकिन जब भी मायावती mayawati news lok sabha election) से इस बारे में पूछा गया तो वे इन अफ़वाहों को सिरे से खारिज़ करती ही नज़र आई हैं। हालांकी अभी तक बहुजन समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीद्वारों की घोषणा नहीं की है, और यही कारण है कि लोगों को लग रहा है कि बसपा अभी भी INDIA गठबंधन में शामिल हो सकती है। लेकिन फ़िलहाल के लिए मायावती ने इन सभी अफ़वाहों का खंडन किया है। और उम्मीद की जा रही है कि बसपा जल्द ही अपने उम्मीदवरों के नामों की घोषणा करेगी। हालांकी अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या बीएसपी वाकाई अपनी बात पर अडिग रहती है या कोई और भी खेल होना अभी बाकी है।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button